Main Slideउत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड परीक्षा : पिस्तौल के दम पर करा रहे नकल, वीडियो वायरल

यूपी में सरकार के नकलविहीन परीक्षा के दावे खोखले नजर आ रहे हैं।  हाल ही में परीक्षा में नकल का एक चौंकाने वाला मामला सामने आ गया है। यहां कॉलेज में एक अनजान युवक पिस्तौल की नोंक पर नकल करा रहा था।

घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक परीक्षा केंद्र में कमर में पिस्तौल खोंसकर घूम रहा था, जबकि सभी छात्र-छात्राएं दरी पर बैठकर परीक्षा दे रहे थे।

हैरत वाली बात यह है कि बीते दिनों सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नकलविहीन परीक्षा कराने की बात की थी। ऐसे में ये शख्स राज्य सरकार के सभी दावों की और परीक्षा केंद्र पर नियमों की धज्जियां उड़ाता दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  नकल से जुड़ा यह मामला आगरा के भीमराव अंबेडकर यूनि‍वर्सिटी से जुड़ा है। यहां बिचपुरी रोड के श्री कृष्ण कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा चल रही थी।

यहां परीक्षा केंद्र के अंदर पीले रंग की शर्ट में युवक घूम रहा था। इसमें  अपनी कमर में पिस्तौल लगा रखी थी। बंदूक के दम पर वह एग्‍जाम सेंटर पर छात्रों को नकल कराता दिख रहा है।

जानकारी के मुताबिक, यह युवक न तो शिक्षक था और और न ही जिला प्रशासन का प्रतिनिधि। वहीं, वीडियो में ये भी देखा जा सकता है कि परीक्षा के दौरान कक्षा से निरीक्षक भी नदारद थे।

पूरी घटना की जानकारी जब शिवसेना के जिला प्रमुख वीनू लवानिया को मिली तो वह मौके पर जा पहुंचे और उन्होंने घटना की रिकॉर्डिंग कर ली। इसके बाद यह वीडियो क्लिप इंटरनेट पर वायरल हुई तो मामला विश्‍वविद्यालय के कुलपति तक जा पहुंचा।

कुलपति डॉ.अरविंद दीक्षित ने मामले को लेकर कहा कि हमें वीडियो मिल गया है। हम इसकी जांच करा रहे हैं। मामले में नकल के साथ ऐसे कॉलेजों की मान्यता को लेकर भी कार्रवाई होगी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close