Main Slide

रेलवे ने 2 लाख 40 हजार पदों पर निकालीं बंपर भर्तियां

रेलवे में नौकरी चाहने वालों के लिए खुशखबरी है। अब रेल मंत्रालय रेलवे में लाखों उम्मीदवारों की भर्ती की योजना बना रहा है। इसकी पुष्टि‍ खुद केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की है।

उन्होंने कहा कि रेलवे में नॉन गैजेटेड पदों के 2 लाख 40 हजार पद अब खाली पड़े हैं। रेल मंत्री ने यह भी कहा कि ये रिक्तियां योग्य उम्मीदवारों के लिए अधिसूचित की गई हैं। ऑल इंडिया रेडियो ने ट्वीट कर रेल मंत्री के हवाले से खाली पड़े पदों की संख्या की जानकारी भी दी है।

बता दें कि हाल में रेलवे में 90 हजार उम्मीदवारों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार लगातार इस भर्ती में आवेदन कर रहे हैं। अभी तक 1.5 करोड़ लोग इसके लिए आवेदन कर चुके हैं।

मार्च के आखिरी तक इन पदों के लिए आवेदन किए जा सकते हैं। रेलवें ने देशभर के 21 शहरों में विभिन्न पदों पर 90 हजार नौकरियों की घोषणा की थी। रेलवे ने जिन 21 शहरों में नौकरियां निकाली हैं। इनमें अहमदाबाद, अजमेर, इलाहाबाद बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, बिलासपुर, चंडीगढ़, चेन्नई, गोरखपुर, गुवाहाटी, जम्मू, कोलकाता, मालदा, मुंबई, मुजफ्फरपुर, पटना, रांची, सिलीगुड़ी, सिकंदराबाद और त्रिवेंद्रम शामिल हैं।

बता दें कि रेलवे ने इस बार अभ्‍यर्थियों की सुविधा के लिए परीक्षा शुल्क को भी कम किया है। इसके अलावा परीक्षा को 15 भारतीय भाषाओं में कराने की भी योजना है। बता दे कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2018 है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close