Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

BREAKING : काठमांडू एयरपोर्ट पर विमान हादसे में कम से कम 50 यात्री मरे

नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बांग्लादेश का एक यात्री विमान हादसे का‍ शिकार हो गया। इसमें चालक दल के चार सदस्य समेत 71 लोग सवार थे, जिनमें से 33 नेपाली नागरिक थे। नेपाल के अखबार द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक अब तक 17 लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

जानकारी के मुताबिक विमान में 37 पुरुष, 27 महिलाएं और दो बच्चे समेत कुल 67 यात्री सवार थे. इसके अलावा चालक दल के चार सदस्य भी विमान में सवार थे यानी विमान में कुल 71 लोग सवार थे। फिलहाल हादसे के कारणों के बारे में पता नहीं चल सका है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान अपना संतुलन खो बैठा और हादसे का शिकार हो गया।

हादसे की सामने आई तस्वीरों में विमान आग में जलता नजर आ रहा है। दुर्घटनाग्रस्त विमान बांग्लादेश की एयरलाइन यूएस-बांग्ला का था। घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा गया है और दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है. हादसे के बाद काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जाने वाले सभी विमानों को लखनऊ और कोलकाता डायवर्ट कर दिया गया है।

नेपाली सेना के प्रवक्ता के मुताबिक इस विमान हादसे में कम से कम 50 लोगों की मौत हुई है। त्रिभुवन इंटरनेशलन एयरपोरक्ट के प्रवक्ता प्रेम नाथ ठाकुर के मुताबिक विमान हादसे में बचाए गए 25 लोगों को काठमांडू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। नेपाल सिविल एविएशन अथॉरिटी के डायरेक्टर जनरल (Caan) संजीव गौतम ने बताया कि विमान को रनवे के दक्षिण की ओर से लैंडिंग की इजाजत दी गई थी, लेकिन यह विमान उत्तर की ओर से लैंडिंग किया।

संजीव गौतम ने बताया कि रनवे पर लैंडिंग के दौरान विमान बेकाबू हो गया और हादसे का शिकार हो गया। विमान हादसे में को-पायलट की मौत हो गयी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close