Main Slideराष्ट्रीय

‘स्वच्छता दूत’ कुंवरबाई का 106 साल की उम्र में निधन, कभी पीएम मोदी ने छुए थे पैर

रायपुर। छत्तीसगढ़ की स्वच्छता दूत कुंवरबाई का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 106 वर्ष की थीं। बकरी बेचकर शौचालय बनाने के बाद कुंवरबाई तब चर्चा में आई थीं, जब प्रधानमंत्री मोदी ने इस कार्य के लिए उनकी सराहना की थी और उनका आशीर्वाद लिया था।

कुंवरबाई की तबीयत अधिक खराब होने पर उन्हें गुरुवार को राजधानी के अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां आईसीयू में उनका इलाज चल रहा था। अस्पताल की जनसंपर्क अधिकारी शुभ्रा सिंह ने बताया, “आज शुक्रवार को सुबह पौने 11 बजे कुंवरबाई का निधन हो गया। उनके परिजन भी साथ हैं।”

कुंवरबाई का पहले धमतरी के अस्पताल में उपचार चल रहा था, उन्हें गुरुवार को रायपुर रेफर किया गया। गुरुवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने वीडियो कॉलिंग कर कुंवरबाई का हाल पता किया था।

उन्होंने उनके परिजनों से बात कर शासन-प्रशासन से यथासंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया था और कलेक्टर व मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कुंवरबाई बेहतर इलाज के लिए निर्देशित किया था।

कुंवरबाई ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से सीधी बात करने की इच्छा जताई थी, लेकिन शुक्रवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। मुख्यमंत्री ने कुंवरबाई के निधन पर गहरा शोक जताया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close