Main Slideराष्ट्रीय

सुंजवान आतंकी हमला : आतंकियों को मारने के लिए पैरा कमांडो ने कसी कमर, दो जवान शहीद

जम्मू | जम्मू के एक सैन्य शिविर में शनिवार तड़के घुस आए चार से पांच हथियारबंद आतंकवादियों को चारों ओर से घेर लिया गया है। ये आतंकवादी बाद में जेसीओ क्वार्टर में भी घुस गए थे। सुरक्षाबल आतंकवादियों को चारों ओर से घेरकर हर कमरे की छानबीन कर रहे हैं। इस हमले में सेना के दो जवान शहीद हो गए जबकि दो लोग घायल, जिसमें से एक सेना के जूनियर कमीशंड ऑफिसर थे। आतंकियों की तलाश में सेना ने अपना ऑपरेशन तेज कर दिया है। आतंकियों की तलाश में पैरा कमांडो जुटे हुए हैं।

सैन्य सूत्रों ने बताया, “जूनियर कमिशन अधिकारियों की इमारत में घुस आए आतंकवादियों के सफाए के लिए हर कमरे की छानबीन की जा रही है। इस हमले में एक जेसीओ गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जबकि उनकी बेटी भी घायल हैं।

सुंजवान आतंकी हमलाः 9 घंटे से ऑपरेशन जारी, आतंकियों को मारने उतरे पैरा कमांडो, के लिए इमेज परिणाम

जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर में शनिवार तड़के लगभग 4.45 बजे आतंकवादी ग्रेनेड फेंकते हुए और भारी गोलीबारी करते हुए परिसर में घुस आए।
सुंजवान आतंकी हमलाः 9 घंटे से ऑपरेशन जारी, आतंकियों को मारने उतरे पैरा कमांडो, के लिए इमेज परिणाम

इससे पहले खुफिया रिपोर्टों में कहा गया था कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की पांचवीं बरसी पर हमले की योजना बना रहे थे।

अफजल गुरु को नौ फरवरी, 2013 को तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी।

सैन्य शिविर के आधे किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी शैक्षणिक संस्थानों को दिनभर के लिए बंद कर दिया गया है।

जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष कविंद्र गुप्ता ने सैन्य शिविर के मुख्यद्वार तक का दौरा किया।

साल 2006 में भी इसी सैन्य शिविर में आत्मघाती हमला किया गया था, जिसमें 12 जवान शहीद हो गए थे और दो फिदायीन आतंकवादी मारे गए थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close