राष्ट्रीय

हर भारतीय हास्य कला के साथ पैदा हुआ है : अभिलाष

नई दिल्ली, 9 फरवरी (आईएएनएस)| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नकल कर ‘मफलर मैन’ के रूप में लोकप्रिय अभिलाष थपलियाल ने कहा कि भारतीयों में हास्य स्वाभाविक है, क्योंकि वे इसके साथ पैदा हुए हैं। अभिलाष ने एक ईमेल साक्षात्कार में आईएएनएस से कहा, “हमारी ‘पड़ोस वाली आंटी’ से लेकर ‘बॉस इन ऑफिस’ तक प्रत्येक भारतीय हास्य कला के साथ पैदा होते है। इसमें विचार, चीजों का ज्ञान इत्यादि जुड़ता है।”

ऑनलाइन दर्शक केजरीवाल की नकल बनाने वाले आरजे के हास्य का लुप्त उठाते हैं और राजनीति को हास्य से जोड़ते हैं, लेकिन ऐसा बॉलीवुड हस्तियों को लेकर नहीं किया जा सकता। क्या भारतीय कलाकार राजनीतिज्ञों से डरते हैं?

इस पर अभिलाष ने कहा, एक दर्शक के रूप में, मैं 100 प्रतिशत सहमत हो सकता था, लेकिन अब मैं समझता हूं कि उद्योग की अपनी मजबूरी है। यह सामान्यत: उचित नहीं है, क्योंकि बहुत सारे अभिनेता आज अपनी राय स्पष्ट रूप से व्यक्त कर रहे हैं।

वह ‘दिल जंगली’ के साथ बॉलीवुड में कदम रख रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘मफलर मैन’, एक राजनीतिक व्यंग्य है, जिसकी कुछ वर्ष पहले अवधारणा मिली, इसी वजह से मैं ‘दिल जंगली’ से जुड़ा। मैं इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह आपके बिना संभव नहीं होता।

‘दिल जंगली’ 16 फरवरी को रिलीज होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close