खेल

रैना की टी-20 टीम में वापसी, अय्यर बाहर

मुम्बई, 28 जनवरी (आईएएनएस)| दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना भारतीय टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं।

वापसी करने वालों में शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल भी हैं लेकिन सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की अखिल भारतीय चयन समिति ने रविवार को फरवरी में होने वाली इस सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस टीम में अय्यर के अलावा बासिल थम्पी, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को जगह नहीं मिली।

श्रीलंका के साथ हुई टी-20 सीरीज में अपनी शादी के कारण अनुपस्थित रहे विराट कोहली कप्तान के रूप में टी-20 टीम में वापसी करेंगे। साथ ही शादी के कारण ही उस सीरीज में नहीं खेल सकने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी वापसी हुई है। यही नहीं, व्यक्तिगत कारणों से उस सीरीज से बाहर रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की भी वापसी हुई है।

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 18 फरवरी को जोहांसबर्ग में खेला जाएगा।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडेय, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकत और शार्दुल ठाकुर।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close