खेल

IPL AUCTION : गेंदबाज जयदेव उनादकट बने सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी, जानें क्यों मिली इतनी कीमत

बेंगलुरू। भारत के युवा तेज गेंदबाद जयदेव उनादकट इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें यहां रविवार को राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा। उनादकट को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से कड़ी टक्कर मिली।

jaydev unadkat के लिए इमेज परिणाम

आईपीएल से मिली जानकारी के अनुसार जयदेव उनादकट एक ऐसे गेंदबाज है जो बेहद अनुशासन में रहकर गेंदबाजी करते है। बाएं हाथ का यह गेंदबाज जयदेव उनादकट की खास बात यह है कि वह गेंद को स्विंग कराने में महारथ हासिल कर चुका है। 26 वर्ष के जयदेव ने अब तक भारत के लिए एक टेस्ट, सात वनडे और चार टी-20 मैच खेल चुके हैं।

jaydev unadkat के लिए इमेज परिणाम

टेस्ट में उनका प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है और केवल वह विकेट नहीं मिला जबकि वन डे में उन्होंने आठ विकेट चटकाये जबकि टी-20 में चार विकेट हासिल करने में कामयाब रहे हैं। स्विंग की बात होती है तो भारतीय गेंदबाजों में इरफान पठान का नाम सबसे पहला आता है लेकिन उनका प्रदर्शन अब पहले जैसे नहीं रहा है अब वह टीम से गायब भी है। वहीं जहीर और नेहरा ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। ऐसे में आईपीएल में उनकों शानदार कीमत मिल गई है।

jaydev unadkat के लिए इमेज परिणाम

मनीष पांडे और लोकेश राहुल शनिवार को हुई नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी थे।

jaydev unadkat के लिए इमेज परिणाम

दोनों को 11 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद जबकि राहुल को पंजाब ने खरीदा। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें 12.5 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close