Main Slideउत्तराखंडखेल

IPL AUCTION : इतनी बड़ी कीमत में बिके उत्तराखंड के मनीष पांडे, सनराइजर्स हैदराबाद की बढ़ाएंगे शान

बेंगलुरू इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में शनिवार को उत्‍तराखंड के मनीष पांडे का जमकर डंका बजा। वह सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पायदान पर हैं। इनसे ऊपर आलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ही है।

मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपये में खरीदा है। उनके लिए केकेआर ने RTM का इस्तेमाल नहीं किया। रोचक बात यह है कि मनीष पांडे की बेस प्राइस महज एक करोड़ रुपये थी। जबकि वह 11 करोड़ रुपये में बिके।

मनीष मूल रूप से उत्‍तराखंड के नैनीताल के रहने वाले हैं। इससे पहले वे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। मनीष पांडेय के अलावा केएल राहुल भी दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें  11 करोड़ में खरीदा गया है। केएल राहुल को किंग्स इलेवन ने खरीदा है।

वहीं अभी तक सबसे महंगे बिके खिलाड़ियों में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हैं, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.50 करोड़ देकर टीम में लिया है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज मनीष पांडे कर्नाटक्‍ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। जबकि इससे पहले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल थे।

मनीष ने पूर्व आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए आईपीएल में शतक जड़ा था। पांडे ने भारत के लिए अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत जिम्बाब्वे के खिलाफ जुलाई 2015 में की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close