Main Slideराष्ट्रीय

प्लॉट में लंबी सुरंग में चलता था पेट्रोल का अवैध धंधा, धमाके के बाद खुला राज

नई दिल्ली। द्वारका नॉर्थ के सूरज विहार इलाके में मंगलवार रात एक खाली प्लॉट के कमरे में हुए जबरदस्त धमाके ने लोगों की नींद उड़ा दी। इस धमाके के बाद जो सच लोगों के सामने आया उसने सभी को चौंका के रख दिया।

दरअसल, जब यह धमाका हुआ, तो आसपास के मकान भी हिल गए, जिसके बाद इस मामले की सूचना दमकल विभाग के अलावा पुलिस को भी दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो कुछ और ही कहानी देखने को मिली जिसने पुलिस तक के होश उड़ा दिए।

दरअसल, जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि यहां कुछ बदमाश खाली प्लॉट में करीब 150 फुट लंबी सुरंग बनाकर पास से गुजर रही इंडियन ऑयल की पाइप लाइन से पेट्रोल चोरी कर रहे थे।

this is how the oil of indian oil was stolen by making 150 feet long tunnel

पुलिस बम-डॉग स्क्वायड व अन्य टीमों के साथ वहां पहुंची थी। छानबीन की गई तो कमरे में 10 फुट गहरा गड्ढा मिला। जांच के दौरान गड्ढे में एक सुरंग भी मिली।

वह करीब 150 फुट दूर गुजर रही इंडियन ऑयल की पाइप लाइन तक जा रही थी। वहां से पेट्रोल चोरी करने के लिए आरोपियों ने करीब दो इंच मोटी एक प्लास्टिक की पाइप लाइन को पेट्रोल की मुख्य लाइन से जोड़ा हुआ था। मंगलवार को चोरी के दौरान लापरवाही से धमाका हो गया।

एक आरोपी गिरफ्तार, साथी फरार-

मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसके कुछ साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। पकड़े गए आरोपी की पहचान मो.तनवीर (45) के रूप में हुई है।

तनवीर ने बताया कि उसने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर पांच माह पूर्व 300 गज के खाली प्लॉट को किराये पर लिया था।
आरोपी ने बताया कि बंपर ठीक करने की आड़ में पिछले पांच माह से वह तेल चोरी कर रहे थे। पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है।

उन्हें पता था कि यहां से सुरंग बनाकर पाइप लाइन (बिजवासन से पानीपत) तक पहुंचना आसान होगा। इसके बाद आरोपियों ने काम शुरू कर पाइप लाइन तक सुरंग बनाई और चोरी शुरू कर दी।

पीएनबी बैंक के पीछे हुआ धमाका-

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त शिबेश सिंह ने बताया कि मंगलवार रात 9.30 बजे द्वारका नॉर्थ थाना क्षेत्र के सूरज विहार में पीएनबी बैंक के पीछे एक खाली प्लॉट में तेज धमाका हुआ।

फिलहाल इस हादसे में कोई हताहत नही हुआ। इस पेट्रोल चोर गैंग ने अबतक कितना तेल  चोरी किया है और इसमें कौन-कौन लोग शामिल है। पुलिस इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close