खेल

आस्ट्रेलियन ओपन में अत्यधिक गर्मी से परेशान स्टार खिलाड़ी

मेलबर्न, 19 जनवरी (आईएएनएस)| आस्ट्रेलियन ओपन में शुक्रवार को अत्यधिक गर्मी ने स्टार खिलाड़ियों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। इस कारण खिलाड़ियों की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। इसमें आस्ट्रेलियन ओपन के आयोजन में तब्दीली की अटकलें भी खड़ी हो गई हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टेलीविजन के कमेंटेटरों का कहना है कि यह देखना काफी मुश्किल है।

फ्रांस की महिला खिलाड़ी एलिजे कोर्नेट अपने तीसरे दौर के मैच के दौरान गर्मी से थकान के कारण अचानक कोर्ट पर गिर गईं। वह जर्मनी की खिलाड़ी एलिसे मर्टेस के खिलाफ मैच खेल रही थीं।

कोर्ट पर चिकित्सकों ने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया और इसके बाद कोर्नेट ने अपना मैच खेलना शुरू किया। वह मर्टेस के खिलाफ तीसरे दौर का मैच 7-5, 6-4 से हार गईं।

आधिकारिक रूप से आस्ट्रेलियन ओपन के पास गर्म तापमान से संबंधित नीति है, जो 40 डिग्री सेल्सियस तापमान होने और नमी का स्तर 32.5 डिग्री सेल्सियस से अधिक होने पर इस्तेमाल की जाती है।

इस मामले में खेलों को आउटर कोर्ट में खेलना बंद कर दिया जाता है और मैच छत से ढके कोर्ट में खेले जाते हैं।

मेलबर्न में शुक्रवार को तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इस कारण से कुछ खिलाड़ियों ने इससे होने वाली परेशानी के बारे में भी बताया।

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी और छह बार आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुके नोवाक जोकोविक ने गुरुवार को कहा, हर चीज की सीमा होती है। फिट होने और सही होने की सहनशीलता भी होती है।

जोकोविक के अलावा वल्र्ड नंबर-1 राफेल नडाल ने भी इस विषय पर चिंता जाहिर की और आयोजकों से कोर्टों को ढकने का आग्रह किया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close