Main Slideराष्ट्रीय

रेल टिकटों पर IRCTC दे रहा भारी छूट, 25 % तक मिल रहा डिस्काउंट

नई दिल्ली।  अगर आप कहीं बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की है। आईआरसीटीसी ट्रेन की टिकटों पर 10 फीसदी से ज्यादा छूट दे रही है। यात्री अगर आईआरसीटीसी से टिकट बुक करवाते हैं तो उन्हें टिकटों पर 15 से 25 प्रतिशत तक सर्विस चार्ज में छूट मिलेगी। इसकी जानकारी रेलवे बोर्ड के चेयरपर्सन अश्वनी लोहानी ने दी।

आईआरसीटीसी 25 प्रतिशत तक की छूट का ऑफर कई टूर पैकेज पर दे रही है। रेलवे के इन पैकेज में जो छूट दी जा रही है उनमें ट्रेन का टिकट और साइटसीन के चार्जेस भी शामिल हैं।

कॉरपोरेशन इन पैकेज के अंदर रूट की ट्रेनों की पांच से 15 फीसदी सीटें आरक्षित होंगी। मौजूदा दौर में ऐसी टिकटों पर 25 प्रतिशत तक सर्विस टैक्‍स लगता है।

लोहानी ने 26 दिसंबर को दिल्ली में पर्यटन कार्यालय का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने अफसरों को रेल पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कही थी।

तीन जनवरी के अपने पत्र में उन्होंने कहा था कि आईआरसीटीसी की ओर से पेश किए गए मूल्‍यवर्धित टूर पैकेज में काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने पत्र में कहा कि सर्विस चार्ज को 25% से 15% या इससे भी कम किया जा सकता है। इससे पर्यटन में खासा सुधार होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close