Main Slideराष्ट्रीय

मुनाफे के लिए एयरलाइंस कंपनियां जानबूझकर छुड़वाती हैं यात्रियों की फ्लाइट : रिपोर्ट

 नई दिल्ली। संसद की स्टैंडिंग कमेंटी ने गुरुवार को राज्यसभा में एयरलाइन में यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं से जुड़ी हुई एक रिपोर्ट पेश की गई। संसदीय कमेटी ने इस रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया कि किस तरह एयलाइन कंपनियां यात्रियों से त्यौहारों, छुट्टियों, प्राकृतिक आपदाओं और राजनीतिक/सामाजिक तनाव के दौरान हवाई सफर के लिए मनमाफिक कीमतें वसूलती है।
एयरलाइन कंपनियां ऐसा अपने मुनाफे को बढ़ाने के लिए करती है। ऐसी ही एक एयरलाइन कंपनी इंडिगो एयरलाइन भी है। रिपोर्ट ने यात्रियों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार का मसला उठाने के साथ ही साथ कुछ ऐसे खुलासे किये है जो चौकाने वाले है। कमेटी ने माना कि एयरलाइन स्टाफ के सदस्य (खासकर इंडियो) यात्रियों के साथ असभ्य व्यवहार करते है।
कुछ निजी एयरलाइन कंपनियां चेकइन काउंटर्स पर लंबी-लंबी लाइनें लगवाती है जिससे यात्रियों की फ्लाइट छूट जाती है और उन्हें आगे की यात्रा करने के लिए महंगे दामों पर दोबारा टिकट लेना पड़ता है जिसका पूरा फायदा एयरलाइन को होता है।
गौरतलब हो कि पिछले साल नवंबर में भी ऐसे ही एक एयरलाइन स्टाफ के दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में इंडियो एयरलाइन के दो कर्मचारी एक यात्री से हाथापाई करते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा था कि एयरलाइन स्टाफ उस यात्री को पकड़े हुए थे और वे दोनों कर्मचारी उस यात्री को पीटने के साथ ही गालियां भी दे रहे थे। 
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close