Main Slide

मामा दिखें सपने में तो जाना पड़ सकता है शोकसभा, जानें लाल कपड़ों में दिखने वाली महिला का मतलब

सपने आपकी जिदंगी में होने वाली घटनाओं के बारे में काफी कुछ बताते हैं। जरूरत है सपनों में दिए गए संकेतों और दृश्‍यों के अर्थों को समझने की।

ज्योतिषियों का कहना है कि सपने में जब कुछ दिखता है तो इसके पीछे कई तथ्य छिपे होते हैं, जो भविष्य में होने वाली घटनाओं की चेतावनी देते हैं। माना जाता है कि यदि कोई महिला साड़ी में दिखे तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके घर में पैसे आने वाले हैं।

माना जाता है कि महिला को लाल श्रृंगार में देखने को महालक्ष्मी का रूप माना जाता है। ये इस बात को दर्शाता है कि अगर किसी व्यक्ति को पैसे की कमी चल रही है तो उसकी समस्या दूर होने वाली है।

सपने में किसी परिवारीजन का दिखना शुभ संकेत है। किसी व्यक्ति को सपने में मामा यानि माता के भाई दिखाई देते हैं तो वो शुभ संकेत होता है और ये सुरक्षा, प्यार, बुद्धिमानी का भी संकेत माने जाते हैं। ये व्यक्ति के लिए किसी उत्साहपूर्ण पर्व का संकेत माना जाता है।

यदि कोई व्यक्ति अपने मामा के सपने में आने से डर जाता है तो इसका यह अर्थ हो सकता है कि उस व्यक्ति के जीवन में प्यार और शांति का अभाव है। इसके साथ यदि आप सपने में अपने साथ मामा को किसी शादी या पार्टी में देखते हैं तो इसका ये अर्थ हो सकता है कि आपको किसी शोकसभा में जाना पड़ जाए।

यदि कोई स्त्री सपने में अपने पति को देखती है तो माना जाता है कि उस महिला का शादीशुदा जीवन खुशियों से भरने वाला है। भाई सपने में दिखाई देता है तो इसका अर्थ होता है कि आपके नए मित्र बन सकते हैं। सपने में माता का दिखाई देना सौभाग्य की निशानी मानी जाती है।

इसका अर्थ होता है कि कोई शुभ समाचार जल्द ही मिलने वाला है। दादा-दादी या नाना-नानी सपने में दिखाई देने का अर्थ होता है कि जीवन में सुरक्षा और बुद्धिमानी बढ़ने वाली है। यदि किसी को गुरु या अध्यापक सपने में दिखाई देता है तो उसका अध्यात्म के प्रति झुकाव बढ़ सकता है। इस तरह ढेरों सपने का अलग अलग अर्थ हो सकते हैं। ये बातें कोई कुशल ज्‍योतिषी ही डिकोड कर सकता है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close