Main Slideराष्ट्रीय

सिंधिया ने पीएम मोदी पर किया बड़ा वार, याद दिलाया पुराना वादा

नई दिल्ली। लोकसभा में मंगलवार 2 जनवरी को कांग्रेस ने पुलवामा में हुए सीआरपीएफ शिविर पर आतंकी हमले का मुद्दा उठाया। इस दौरान कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री मोदी को मौन साधने का आरोप लगाया। साथ ही कई सांसदों ने हमले के विरोध में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

ज्ञात हो कि लोकसभा में कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पुलवामा में हुए सीआरपीएफ शिविर पर आतंकी हमले का जिक्र किया और हमले में शहीद हुए पांच जवानों को श्रृद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा कि, 31 दिसंबर, 2017 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि यह सभा इस कायरतापूर्ण हमले के शहीदों के परिवार के प्रति गहरा दुख व्यक्त करती है।

इस हमले में विपक्ष ने सरकार को घेरा है, कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शून्यकाल में यह विषय उठाते हुए सरकार से पाकिस्तान सहित विदेशी नीति पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की। उन्होंने कहा, हमारी सेना और जवान देश की सुरक्षा को तत्पर हैं लेकिन चिंता इस बात की है कि सरकार उनकी सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है।

साथ ही सिंधिया ने कहा, ‘जो लोग कहते थे कि एक सिर के बदले 10 सिर लाएंगे, वे आज चुप क्यों हैं? एक वर्ष में 82 सैनिकों ने जान दी है, देश के प्रधानमंत्री कोई बात नहीं कह रहे हैं, पाकिस्तान के प्रति सरकार की नीति क्या है, हम समझ नहीं पा रहे हैं। इस पर संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि यह एक संवेदनशील मुद्दा है और इस पर कांग्रेस को राजनीति नहीं करनी चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close