Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप की फटकार और अपमान से बौखलाया पाकिस्‍तान,पीएम ने बुलाई मीटिंग

इस्‍लामाबाद। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की फटकार और करोड़ों डॉलर की सहायता राशि रोके जाने के बाद से पाकिस्‍तान में खलबली मच गई है। पाकिस्‍तान को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर वह करे तो क्‍या करे?

पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक, डोनाल्‍ड ट्रंप की धमकी के बाद पाकिस्‍तान ने सबसे पहले जो कदम उठाया है, उसके तहत उसने इस्‍लामाबाद में मौजूद अमेरिकी राजदूत डेविड हाले को समन भेजा। यह समन पाकिस्‍तानी विदेश सचिव तहनीमा जांजुआ ने भेजा है। ट्रंप के ट्वीट बम के बाद पाकिस्‍तान की बौखलाहट यहीं पर नहीं रुकी बल्कि उसने मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए इमरजेंसी मीटिंग भी बुलाई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को लेकर जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को ‘झूठा और धोखेबाज’ बताया था, देश (पाकिस्तान) के राष्ट्रपति शाहिद खाकान अब्बासी ने बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक बुलाई है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक करेंगे। बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति के पाकिस्तान के खिलाफ कड़े बयान के संदर्भ में भविष्य में क्या कदम उठाए जाए, इस बात को लेकर भी चर्चा की जाएगी। प्रधानमंत्री कार्यालय के मीडिया विंग ने कहा कि चर्चा में विदेश मंत्री, आतंरिक मंत्री, रक्षा मंत्री, सेवा प्रमुखों के अलावा वरिष्ठ नागरिक और सैन्य अधिकारी शामिल होंगे।

ट्रंप ने ट्वीट किया कि अमेरिका मूर्खतापूर्वक 15 सालों तक पाकिस्तान को मदद देता गया, जबकि वह (पाकिस्तान) अफगानिस्तान के आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह उपलब्ध कराता गया, उसने धोखेबाजी की है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close