Main Slideराष्ट्रीय

‘चीनी मीडिया ने पीएम मोदी व अमित शाह को लेकर कही ये बात’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जबरदस्त जीत और वर्ष 2017 में मोदी सरकार के पूरे हुए तीन साल के दौरान भारतीय राजनीति पर मोदी मैजिक का चीनी मीडिया ने जिक्र किया है। वहां की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अपने संपादकीय ‘मोदी वेव वर्क्स मैजिक फॉर इंडियाज रूलिंग बीजपी इन 2017’ में इस बात का जिक्र है कि मोदी मैजिक के चलते 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को शानदार जीत मिली। उसके बाद कुछ राज्यों में काफी चुनौतियों के बावजूद भाजपा वहां पर भी जीतने में कामयाब रही।

आगे कहा गया है कि 2017 में बीजेपी ने जिन—जिन राज्यों में भी चुनाव लड़ा वहां पर भी नरेन्द्र मोदी को ही आगे किया गया और वहीं पार्टी की ओर से स्टार फेस बने रहे। समाचार एजेंसी ने आगे कहा कि यह वजह रही कि 2014 के बाद से 17 राज्यों के चुनाव में से पार्टी ने 9 राज्यों में शानदार जीत दर्ज की है जिनमें से हाल मे हुए उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और गुजरात है।

उत्तर प्रदेश के चुनाव की बात की गई इसमें कहा गया कि उत्तर प्रदेश भारत का सबसे बड़ा राज्य है। 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी के ऐलान के बाद 2017 के शुरुआती समय में हुए चुनाव में मोदी सरकार के लिए यह एक बड़ा संकट था। इसमें कहा गया कि वैसे तो सभी राज्यों का चुनाव महत्पूर्ण है लेकिन उत्तर प्रदेश का चुनाव खासकर काफी मायने रखता है क्योंकि यहां पर लोकसभा की 80 सीटें हैं और राज्यसभा की 31 सीटें। जिसका राष्ट्रपति के चुनाव में भी महत्वपूर्ण असर होता है।

आगे समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अपने लेख में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी जिक्र किया है। इसमें अमित शाह के संगठन स्तर पर कुशल नेतृत्व की बात करते हुए कहा गया कि एक तरफ जहां सभी चुनावों में रणनीति होती है और पार्टी के कार्यकर्ता चौबीसो घंटे काम करते हैं ऐसे मे मोदी स्वभाविक तौर पर जीत के लिए पहला खंभा हैं। उसके बाद पार्टी में संगठन के स्तर पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की एक महत्वपूर्ण भूमिका रही है। और पार्टी को संगठन स्तर पर मजबूत करने के लिए सिर्फ यूपी में 18 मिलियन से ज्यादा लोगों को प्राथमिक सदस्य के तौर पर जोड़ने के लिए अमित शाह की तारीफ की गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close