Main Slideराष्ट्रीय

अरुणिमा के ट्वीट पर जागी एमपी सरकार, सीसीटीवी फुटेज में आया सामने सच

भोपाल। अरुणिमा सिन्हा के साथ सोमवार को महाकाल मंदिर में अभद्रता हुई थी, तो अरुणिमा ने प्रधानमंत्री मोदी और सीएम शिवराज को ट्वीट किया था, जिसके बाद जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन भी डैमेज कंट्रोल में जुट गया है। अरुणिमा के मामले में शिवराज सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने कमिश्नर उज्जैन से बात कर घटनाक्रम की जांच के लिए कहा था। जिसके बाद मंदिर के सीसीटीवी फुटेज की जांच में सच सामने आया है। मंदिर प्रबंधन ने अपनी गलती मान ली है और तय किया है कि महाकाल मंदिर प्रबंधन समिति अब खुद अरुणिमा के घर जाएगी और उन्हें ससम्मान दर्शन के लिए आमंत्रित करेगी।

दरअसल, अरुणिमा अर्चना चिटनिस के बुलावे पर बुरहानपुर गयी थी और महाकाल दर्शन की इच्छा के चलते बुरहानपुर से उज्जैन पहुंची थीं। सिन्हा के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह को ट्वीट के बाद मप्र सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने अरुणिमा को मनाने की बात कही है। वहीं उन्होंने कहा कि अरूणिमा के लिए मनाने वह खुद उनके घर जाएंगी और उन्हें ससम्मान मप्र लाएंगी क्योंकि चिटनिस के बुलावे पर युवाओं के सम्मलेन को संबोधित करने 23 दिसम्बर को बुरहानपुर गयी थीं।

कार्यक्रम के बाद दूसरे दिन अरूणिमा समय निकालकर सुबह 5 बजे उज्‍जैन के महाकाल मंदिर दर्शन के लिए पहुंची थी। मंदिर प्रबंधन ने उन्हें जहां लोअर और टीशर्ट में मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया था।  वहीं सुरक्षाकर्मियों ने उनका कृत्रिम पैर खुलवाकर देखा था। उन्हें मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश की भी अनुमति नहीं दी गई थी। इस बात से आहत अरूणिमा ने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह को ट्वीट किया था। बता दें कि फुटेज में नंदी हाॅल में कर्मचारी अरुणिमा का अपमान करते नजर आ रहे हैं। मंदिर समिति ने अपनी गलती मानकर तय किया है कि महाकाल मंदिर के प्रशासक अवधेश शर्मा फरवरी में लखनऊ अरूणिमा के घर जाएंगे और माफी मांगकर उन्हें ससम्मान महाकाल दर्शन के लिए आमंत्रित करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close