Main Slideराष्ट्रीय

लालू गये जेल, हार्दिक ने उठाई लालटेन, तेजस्वी ने दे डाली ये नसीहत

नई दिल्ली। बहुचर्चित चारा घोटाला के एक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत की ओर से दोषी ठहराये जाने के बाद राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव रांची के बिरसा मुंडा जेल में बन्द हैं।बता दें कि लालू के जेल जाने के एक दिन बाद ही गुजरात में पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल ने ट्विटर पर लालटेन थामे हुए अपनी एक तस्वीर ट्वीट किया है। जिसको लेकर राजनीतिक गलियारे में इस तस्वीर के कई प्रकार के मायने निकाले जाने लगे, जिसके तुरंत बाद लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर हार्दिक पटेल को एक गजब सलाह दे डाली।

ज्ञात हो कि तस्वीर शेयर करते हुए हार्दिक ने ट्वीट किया, ‘आज मैं अपने गांव आया हूं। लेकिन आज गांव में बिजली चली गई तो मैंने लालटेन जलाई और अंधेरा दूर किया। बहुत काम आता है लालटेन आज पता चला। इसके जवाब में तेजस्वी यादव ने वहीं ट्वीट किया, ‘हार्दिक भाई, नफरतों के खिलाफ मोहब्बत की लालटेन जलाते रहना है। अन्याय के अंधेरों के ख़िलाफ न्याय का प्रकाश फैलाना है। उन्होंने कहा डटकर लड़ना और लड़कर जीतना है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया नौजवान हैं संघर्ष के सिवाय करना क्या है?’ हार्दिक पटेल के लालटेन उठाने पर तेजस्वी ने इस वजह से दिया जवाब

लालटेन आरजेडी का चुनाव प्रतीक है। साथ ही लालू यादव ओबीसी समाज में जनाधार वाले नेता माने जाते हैं। चारा घोटाले में लालू के जेल जाने के बाद उनके उत्तराधिकारी की बात उठ रही है। वहीं हार्दिक पटेल अब तक केवल गुजरात में पाटीदार समाज के नेता के रूप में अपनी पहचान बना पाए हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव में उनके लाख रोकने के बावजूद बीजेपी फिर से सत्ता में आ गई है। ऐसे में स्वभाविक हार्दिक 2019 के लोकसभा चुनाव के बहाने राष्ट्रीय राजनीति में अपनी पहचान कायम करने की कोशिश में जुटे होंगे।

हार्दिक पटेल के इस मंसूबे का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि जब वे पाटीदार समाज के लिए आरक्षण की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे थे तो उन्होंने उत्तर प्रदेश और बिहार के एंटी बीजेपी नेताओं से भी समर्थन मांगा था। लालटेन उठाकर हार्दिक पटेल चाहे जो भी राजनीतिक संकेत दे रहे हों, लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि लालू यादव खुद कई बार मंच से कह चुके हैं कि उनकी गैरमौजूदगी में तेजस्वी यादव और पूरा परिवार पार्टी का काम देखेंगे। मालूम हो वर्ष 1991 और 1994 के बीच देवघर कोषागार से धोखाधड़ी से 89 लाख रुपये की अवैध निकासी के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू सहित 15 अन्य को दोषी करार दिया है। जिस पर अदालत उन्हें तीन जनवरी को सजा सुनायेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close