मनोरंजन

इस लड़की को देखकर डर से कांपते हैं लड़के, कमेंट करने की किसी की हिम्मत नहीं होती

लखनऊ। आपने जिम में पसीना बहकर कई मर्दों को बॉडी बनाते देखा होगा। कहा जाता है बॉडी बनाना मर्दों का काम है। लड़कियां इन सब चीजों से दूर ही रहती हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर इस समय एक महिला बॉडीबिल्डर की तस्वीर छाई हुई है। बॉक्सिंग चैम्पियन मैरीकॉम के बाद महिला बॉडीबिल्डर के रूप में यह लड़की नाम कर रही है। इस महिला बॉडीबिल्डर का नाम यास्मीन चौहान है। यास्मीन को एक समय लोग बदसूरत बोलते थे लेकिन आज के समय कई हैंडसम मर्द उसके पीछे लाइन लगाकर खड़े रहते हैं। अब किसी की हिम्मत नहीं कि उनपर कोई कमेंट करे। यास्मीन ने यह मुकाम अपनी मेहनत के बल पर पाया है।

यास्मीन ने पिछले साल मुंबई में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता फिट फैक्टर में भाग लिया था। उसमें वह फर्स्ट रनर आप रहीं थीं। बाइक चलाने का शौक रखने वाली यास्मीन में कभी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाता था, लेकिन बाद में अपनी मेहनत के बल पर यास्मीन ने जो मुकाम पाया उससे हर कोई उनका फैन बन गया है

2013 में उन्होंने वेटलिफ्टिंग को अपना करियर बनाना चाहा तो सभी ने उसे यह लाइन चुनने से मना कर दिया लेकिन वह अपना मन बना चुकी थी और उन्होंने तब इसी को चुना। आज वही वेटलिफ्टिंग उनकी पहचान बन चुकी है। उन्होंने वेटलिफ्टिंग में कई मर्दों के भी रिकॉर्ड तोड़े हैं।

यूपी की रहने वाली 37 वर्षीय यास्मीन ने कई खिताब भी अपने नाम पर करवाए। गुरुग्राम में उन्होंने अपना एक जिम भी खोला है। वह इस जिम में लड़कियों सहित लड़कों को भी ट्रेनिंग देती है। बाकौल यास्मीन उसने 66 किलो की शेप में रहते हुए भारी वेट उठाया था। ओपन पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में उन्होंने 150 किलो वजन उठाया था। यास्मीन ने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ देखा। वह दो साल की थी जब उनके माता-पिता अलग हो गए।

बचपन में एक बीमारी के चलते वह काफी मोटी हो गई थी। साथ वाले दोस्त इसको लेकर काफी मजाक उड़ाते थे तब खुद को फिट रखने के लिए जिम ज्वाइन किया तो इसी में करियर बनाने की ठान ली। फिलहाल यास्मीन दो अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रही है जिसका प्रतिनिधित्व भी वह ही कर रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close