Main Slide

इन राशियों के लोग ज्यादातर करते हैं प्रेम विवाह

नई दिल्ली। हिन्दू धर्म शादी सिर्फ एक रस्म नहीं, बल्कि ज़िदंगी भर साथ निभाने वाला एक वादा है। दो लोग जब एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधते हैं तो एक-दूसरे को ज़िदंगी के हर मोड़ पर, हर रास्ते पर, हर मुकाम पर साथ रहने का प्रॉमिस करते हैं। शादी का बंधन जितना पवित्र होता है उतना ही ज़िम्मेदारियों का भी एहसास कराता है।

ये दो लोगों को एक-दूसरे का लाइफ पार्टनर, जीवनसाथी, परमानेंट रूममेट, लवर, दोस्त बहुत कुछ बना देता है। शादी के सात फेरे मानो सात जन्मों के साथ का वादा होते हैं और फिर दो अनजाने, अलग-अलग तरह के लोग निकल पड़ते हैं ज़िदंगी के एक ऐसे सफर पर जो एक-दूसरे का साथ जो कुछ होता वो है सबसे कीमती साथ। शादी का रिश्ता दो अनजाने लोगों को जोड़ देता है इसलिए शादी को लेकर हर लड़के-लड़की के दिल में ढ़ेर सारे ख्वाब होते हैं, बहुत सारी उम्मीदें होती है, हज़ारों सपने होते हैं।

शादी को लेकर सभी की चाहत अलग-अलग होती है। कुछ लोग अरेंज मैरिज करने की चाहत रखते हैं तो वहीं कुछ लोग लव मैरिज की चाहत रखते हैं लेकिन फिर भी उनकी डेस्टिनी उन्हे अरेंज मैरिज के बंधन में बांध देती है। वहीं कुछ लोगों की चाहत तो अरेंज मैरिज करने की होती है लेकिन लाइफ उन्हें लव मैरिज के दायरे में समेट देती है। शादी के बाद दो लोग एक-दूसरे के पार्टनर, दोस्त, लवर, परमानेंट रूममेट सब बन जाते हैं और ये साथ कुछ दिनों या सालों का नहीं, बल्कि पूरी ज़िदंगी का होता है। शादी की इसी खूबसूरती की बात करते हुए आज आपको बताने जा रहे हैं उन राशियों के बारे में, जिनकी लव मैरिज होने के चांसेज़ काफी ज्यादा रहते हैं।

बता दें कि अगर आपके मन में भी ये सवाल है कि आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज तो सबसे पहले ज़रा अपनी राशि पर नज़र डालिए और देखिए कि क्या आपकी राशि उन राशियों में से है जिनके बारे में मैं अब बताने जा रहे हैं। अगर बात करें उन राशियों की जिनकी लव मैरिज होने के ज्यादा चांसेज़ रहते हैं तो सिंह,कन्या, तुला और वृश्चिक राशि वाले लोगों की सबसे ज्यादा लव मैरिज होती है। इन राशि के लोगों की कुंडली में प्रेम विवाह की संभावनाएं ज्यादा रहती हैं।

ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि इन लोगों के दिल में प्यार के लिए बहुत विश्वास होता है, ये लोग प्यार में यकीन रखते हैं, अपने आस-पास भी प्यार भरा माहौल रखते हैं और इसलिए जल्दी ही प्यार में पड़ भी जाते हैं। इस राशि के लड़का हो या लड़की, दोनों ही बहुत लविंग नेचर के होते हैं और दोनों के दिल में प्यार की भावनाएं उमड़ती रहती हैं। तो देख लीजिए अगर आपकी भी इन्हीं में से कोई राशि है तो लगभग आपकी लव मैरिज पक्की ही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close