राष्ट्रीय

शाहजहांपुर में रेलवे पटरी पर धरना दे रहे किसान हादसे से बचे

शाहजहांपुर (उप्र), 16 दिसंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में शुक्रवार को किसानों के अचानक रेलवे पटरी पर धरना देने से उस वक्त एक बड़ा हादसा टल गया, जब ट्रेन चालक ने इमर्जेंसी ब्रेक लगा दिया। हालांकि आरपीएफ बिना पूर्व सूचना के ट्रेन रोकने के आरोप में किसानों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है।

आरपीएफ के कमांडेंट एस.पी. सिंह ने शनिवार को बताया भारतीय किसान यूनियन से जुड़े सैकड़ों किसान शुक्रवार को रेलवे विभाग को बिना सूचना दिए सदर बाजार थाना क्षेत्र के गोविंदगंज रेलवे फाटक में अचानक रेलवे पटरी में धरना देने लगे थे, उसी समय कलकत्ता-जम्मूतवी एक्सप्रेस से आ गई थी। लेकिन चालक ने इमर्जेंसी ब्रेक लगा दिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। यदि चालक ब्रेक लगाने में असफल होता तो दर्जनों किसानों की मौत हो सकती थी। किसान पिछले 24 दिनों से उपजिला अधिकारी सदर को हटाने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं, शुक्रवार को किसानों ने जबरन दो ट्रेनें रोक ली थी।

उन्होंने बताया कि थाना पुलिस को किसानों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लिखा गया है, यदि पुलिस कुछ नहीं करती, तब रेलवे विभाग रेलवे एक्ट की धारा-174 के तहत मुकदमा दर्ज कराएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close