Main Slideजीवनशैली

ल​ड़कियों के ब्रेस्ट में छुपे होते हैं कई राज

क्या आपको पता है कि लड़कों की नज़र अगर सबसे पहले लड़कियों के किसी अंग पर पड़ती है तो वह कौन सा अंग होगा शायद आप कहेंगे नहीं पता, पर आप चिंता न करें हम आपको बताने जा रहे हैं कि लड़कों की सबसे पहले नजर लड़की के किस अंग पर पड़ती है, जी वह अंग है ब्रेस्ट।

आप अब यह सोच रहे होंगे ​कि ये कैसे तो सुनिए अगर किसी लड़की ने डीप नेक ड्रेस पहनी है और उसका क्लीवेज दिख रहा है तो लड़के तब तक उसे घूरते रहते हैं जब तक कि वो लड़की सामने से चली न जाए। लड़कियां भी अपने इस खास बॉडी पार्ट्स को उभारने और शेप में रखने की पूरी कोशिश करती हैं। तो क्या आप यह भी जानते हैं कि उनके ब्रेस्ट का साइज़ यह भी बताते हैं कि वो कितनी इंजैलिजेंट हैं।

आपको हमारी बातों पर विश्वास नहीं होता न? परन्तु ये हम नहीं कह रहे हैं, इस बात का खुलासा एक सर्वे में हुआ है कि बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाएं ज़्यादा बुद्धिमान होती हैं और लड़कों को भी ऐसी ही लड़कियां अत्यधिक पसंद आती हैं। ब्रेस्ट हर लड़की, महिला की बॉडी का सबसे आकर्षक पार्ट होता है जो लड़कों को अपनी ओर खींचता है, शायद इसलिए फिल्मों में भी हीरोइनों के इस बॉडी पार्ट्स पर ज़्यादा फोकस किया जाता है। बता दें कि हर किसी की शारीरिक बनावट एक जैसी नहीं होती, किसी के ब्रेस्ट बड़े तो किसी के छोटे होते हैं। वैज्ञानिकों ने महिलाओं के ब्रेस्ट से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां इकट्ठा की हैं।

यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो द्वारा की गई एक स्टडी में पाया गया कि जिन महिलाओं के ब्रेस्ट बड़े होते हैं वे बुद्धिमान होती हैं। बता दें कि जिन महिलाओं का आईक्यू टेस्ट किया गया उनमें बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं ने अधिक अंक प्राप्त किए। एक और रिसर्च में पाया गया कि बड़े ब्रेस्ट और पतली कमर वाली महिलाओं के मां बनने की संभावना अधिक होती है। शायद इसलिए लड़कों को भी ऐसी ही महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं। वहीं अगर आपके ब्रेस्ट छोटे और हिप्स बड़ें हैं तो आप ऐसे पुरुषों को आकर्षित कर सकती हैं जिन्हें बच्चे नहीं चाहिए, लेकिन आपको मन छोटा करने की ज़रूरत नहीं क्योंकि सारे मर्द एक से नहीं होते हैं।

कहीं आपने अपने ब्रेस्ट की एनहान्समेंट सर्जरी कराना तो नहीं चाहती हैं? अगर ऐसा सोच भी रहीं हैं तो ज़रा रूकिए। स्वीडन में पुरुषों से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ब्रेस्ट एनहान्समेंट सर्जरी कराने वाली महिलाओं में सुसाइड करने की संभावना अधिक देखी जाती है। बड़े ब्रेस्ट होने पर सबकुछ अच्छा ही नहीं होता। ब्रिटिश पुरुषों पर आधारित एक सर्वे के मुताबिक वो पुरूष जो सेक्स के प्रति अधिक रूचि दिखाते हैं उन्हें बड़े ब्रेस्ट पसंद होते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आजकल बाज़ार में कई तरह के क्रीम और लोशन मौजूद हैं जो ब्रेस्ट साइज़ बढ़ाने का दावा करते हैं और आकर्षक फिगर की चाह रखने वाली लड़कियां इनका इस्तेमाल भी करती हैं। लेकिन कोई जरूरी नहीं हैं कि ऐसे प्रयोग सफल ही हों कई बार इसके साइड इफेक्ट भी देखे गए हैं, फिर लड़कियों के बड़े ब्रेस्ट की चाहत कम नहीं हुई है। हर एक लड़की दूसरी लड़की से ज्यादा सुन्दर अपने को बनाने के लिए यह सब टिप्स अपनाती रहती हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close