Main Slide

उत्तराखंड के क्रिकेटर ने जिला क्रिकेट में 297 रन की पारी खेलकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड

उत्तराखंड। उत्तराखंड में होनहार क्रिकेटरों की कमी नहीं है। यहां की प्रतिभा लगातार चमक रही है। तनुष क्रिकेट अकादमी के सलामी बल्लेबाज तनुष गुसाईं ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 128 गेंदों पर 297 रन जड़कर जिला क्रिकेट लीग में नया इतिहास बना डाला है।

जिला क्रिकेट लीग के इतिहास में पहली बार किसी बल्लेबाज ने इतना बड़ा निजी स्कोर बनाया है। उन्होंने इस पारी के दौरान 22 छक्के और 31 चौके जड़कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। तनुष ने पिच पर 164 मिनट का समय बिताया हालांकि तीन रन से तेहरा शतक जडऩे से पहले चूक गए। पिछला सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड पवन सुंद्रियाल के नाम था, पवन ने पिछले साल ही 176 रन ठोके थे। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष धीरज खरे ने कहा कि तनुष ने लीग के सभी पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए, नए प्रतिमान स्थापित किया है।

उनकी इस पारी के बदौलत तनुष क्रिकेट एकेडमी ने दून स्टनर्स को 475 रन के रिकॉर्ड अंतर से हराया है। यह भी संयोग है कि तनुष के पिता अपने बेटे की प्रतिभा को ध्यान में रखकर उसी के नाम से क्रिकेट अकादमी भी खोल दी है। कुल मिलाकर उनकी प्रतिभा को देखकर यही कहा जा रहा वह भारतीय क्रिकेट के लिए कुछ कर सकते हैं।

हालांकि उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन अभी बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त नहीं है। ऐसे में सूबे के खिलाडिय़ों का प्रदर्शन लगातार अच्छा हो रहा है लेकिन इसको सही राह दिखाने के लिए बीसीसीआई को कुछ कदम उठाने होंगे ताकि प्रदेश के खिलाडिय़ों को भी राष्टï्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सके।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close