अन्तर्राष्ट्रीय

डेमोक्रेट सीनेटर ने ट्रंप से इस्तीफे की मांग की

न्यूयॉर्क, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)| डेमोक्रेटिक पार्टी की न्यूयॉर्क की सीनेटर किस्र्टेन गिलिब्रांड ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से यौन दुर्व्यवहार के आरोपों पर इस्तीफा देने की मांग की है। सीनेटर ने सोमवार रात सीएनएन से कहा, इन महिलाओं के मुताबकि राष्ट्रपति ट्रंप ने उनके साथ यौन दुर्व्यवहार किया था। यह दुर्व्यवहार और आपराधिक गतिविधि के मामले में बेहद विश्वसनीय आरोप हैं और उनकी पूरी तरह से जांच करनी चाहिए और उन्हें (ट्रंप को) इस्तीफा देना चाहिए।

सेना में यौन उत्पीड़न के मामलों से निपटने को लेकर कांग्रेस की एक प्रमुख आवाज मानी जाने वाली गिलिब्रांड ने कहा, यह आरोप विश्वसनीय हैं, ऐसे कई आरोप हैं.. मैंने इन महिलाओं की बात सुनी है और इनमें से कई बेहद दुखी हैं। इन महिलाओं की बात न केवल सुनी जानी चाहिए बल्कि उनपर विश्वास भी किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, अगर वह तुरंत इस्तीफा नहीं देते हैं तो कांग्रेस को उनके व्यवहार की जांच करानी चाहिए और उन्हें जिम्मेदार ठहराना चाहिए।

ओरेगान के डेमोक्रेटिक सीनेटर रॉन वीडेन ने भी सोमवार को ट्वीट के जरिए ट्रंप के इस्तीफे की मांग की।

उन्होंने ट्वीट किया, ये महिलाएं सही हैं। अगर डोनाल्ड ट्रंप इस्तीफा नहीं देते हैं तो कांग्रेस को कई, कई महिलाओं द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करानी चाहिए, जिनके साथ उन्होंने (ट्रंप) यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार किया। कानून से उपर कोई नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की दूत व रिपब्लिकन नेता निकी हेली ने भी कहा है कि ट्रंप पर आरोप लगाने वाली महिलाओं को ‘सुना जाना चाहिए।’

हेली के बयान पर टिप्पणी करते हुए व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने सोमवार को प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि ट्रंप को लगता है कि यह अच्छी बात है कि महिलाएं आगे आ रही हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रपति ने आरोपों से इनकार किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close