खेल

फीफा अंडर-17 विश्व कप से अधिक लोकप्रिय आईएसएल-4

मुंबई, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन की लोकप्रियता इस प्रकार आसमान छू रही है कि इसने हाल ही में भारत में आयोजित फीफा अंडर-17 विश्व कप को भी पछाड़ दिया है। आईएसएल के चौथे सीजन की शुरुआत को तीन सप्ताह ही हुए हैं और इसके दर्शकों की संख्या 8.1 करोड़ तक पहुंच गई है। यह पहुंच फीफा अंडर-17 के 52 मुकाबलों के आंकड़ों से 20 प्रतिशत अधिक है।

टेलीविजन हो या ऑनलाइन एप-हॉटस्टार, दोनों पर ही आईएसएल के मैचों के दर्शकों की संख्या बढ़ रही है। शहरी इलाकों की बात की जाए, तो 4.5 करोड़ दर्शक इस लीग को फॉलो कर रहे हैं, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 3.6 करोड़ लोग इस लीग को देख रहे हैं।

इस मौके पर स्टार इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, फुटबाल जगत में आईएसएल को नई ऊंचाइयां छूते देखना एक बेहद ही रोमांचक अनुभव है। भारतीय दर्शकों से इस लीग को जिस प्रकार की प्रतिक्रिया मिल रही है, वह उत्साहजनक है। लीग के इतिहास में यह सीजन बहुत बड़ा है।

आईएसएल के चौथे सीजन की शुरुआत 17 नवम्बर से हुई है और इसमें शामिल 10 टीमों के बीच इस सीजन में 95 मैच खेले जाएंगे। इस सीजन में इस लीग में दो नई टीमें बेंगलुरु एफसी और जमशेदपुर एफसी शामिल हुई हैं।

आईएसएल-4 का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों पर किया जा रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close