Main Slideमनोरंजन

दीया मिर्जा कुछ अलग तरीके का यूज करती हैं सैनिटरी नैपकीन व टूथब्रश

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीया मिर्जा अच्छा खासा सुर्खियों में हैं। उन्हें सयुंक्त राष्ट्र पर्यावरण सदभावना दूत अप्वाइंट किया गया है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि वो नॉर्मल सेनेटरी नैपकीन नहीं इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने बताया कि पीरियड्स में वो बायो सेनेटरी पैड यूज करती हैं। और उनके इस सेनेटरी पैड के इस्तेमाल करने की वजह पर्यावरण है।

एक मीडिया से बातचीत में दीया ने ये सारी बातें बताईं, जब उनसे पूछा गया कि व्यक्तिगत स्तर पर आप किस तरह पर्यावरण के लिए काम करती हैं, उनका जवाब था- मैंने अपने जीवन में ज्यादातर प्लास्टिक का इस्तेमाल करना बंद कर दिया है। मेरा टूथब्रश बैंबू का है। दीया ने कहा मैंने प्लास्टिक की बोतल का पानी पीना बंद कर दिया है।

आगे दीया ने कहा, ‘मैं घर की मेटल वाटर बॉटल इस्तेमाल करती हूं। मैं सुनिश्चित करती हूं कि जो कार इस्तेमाल कर रही हूं वो प्रदूषण मानकों को पूरा करा रही है। मैं इलेक्ट्रिक कार इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करूंगी।

दीया के अनुसार सरकार को भी पर्यावरण के लिए टिकाऊ विकल्पों पर टैक्स कम करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि एक कलाकार होने के नाते इस तरह मेरा बयान बड़ी बात है क्योंकि हम सेनेटरी नैपकिन का प्रचार भी करते हैं। प्रचार के लिए आए इस तरह के ऑफर को करने से मैं इनकार कर देती हूं।

प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो दीया मिर्जा संजय दत्त की पत्नी मान्यता के रोल में नजर आने वाली हैं। बता दें कि राजकुमार हिरानी संजय दत्त की जिंदगी पर बायोपिक बना रहे हैं। फिल्म की शूटिंग चल रही है। इस फिल्म से दीया 2 साल बाद कैमरे पर नजर आ रही हैं। जिसका एक्सपीरियंस दीया ने घबराहट भरा बताया है।

दीया ने बताया, ‘मुझे शूटिंग करने में मजा आया, लेकिन यह घबराहट भरा भी था क्योंकि दो साल बाद मैं फिल्म के सेट पर मौजूद थी। दीया ने कहा पहले दिन की शूटिंग बहुत ज्यादा घबराहट वाली थी, पर वहां सभी ने मुझे बहुत सहज महसूस करवाया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close