Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंड

भूकंप : दिल्ली-NCR , सहित उत्तर भारत, देहरादून के पास था केंद्र

नई दिल्ली।  दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए साथ ही देहरादून में भी झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र उत्तराखंड माना जा रहा है। रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.5तीव्रता मापी गई। जान माल के नुकसान की कोई खबर अभी तक नहीं है।दिल्ली के आस पास फरीदाबाद सोनीपत गाजियाबाद में भी झटके महसूस किए गए। अभी तक भूकंप से किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। वहीं भूकंप की तीव्रता के बारे में अभी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है। झटके के बाद लोग घर से बाहर निकलते दिखाई दिए। खबरों के मुताबिक, भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, नई टिहरी ,देहरादून हरिद्वार समेत राज्य में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके आते ही लोग घरों से बाहर निकल गए। करीब दस सैकेंड के लिए भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं जानकारों का कहना है कि झटके दो बार महसूस किए गए।

रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्ड़ियाल ने बताया कि बुधवार रात को जिले में रात 8.51 मिनट पर भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया। रिएक्टर स्केल पर 5.5 मापी गई है। केदारनाथ में भी भूकंप के झटकों से भवन कांप उठे। जानकारी के मुताबिक अभी जिले में कई किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। वहीं वेस्ट यूपी के मेरठ, सहारनपुर और बिजनौर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तर प्रदेश के साथ कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close