Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

कभी कश्मीर में पत्थरबाजों के ग्रुप की सरगना थी ये लड़की, अब है फुटबॉल टीम की कप्तान

कश्मीर में पुलिस पर पत्थरबाजी करती हुई नीले रंग के कपड़े पहनी एक लडक़ी की तस्वीर लगभग सभी को याद होगी। यह लड़की श्रीनगर की गलियों में पुलिस पर पत्थर फेंकने वाली लड़कियों के गुट की अगुवाई करती थीं, लेकिन ‘पत्थर फेंकने वालों छात्रों की यह पोस्टर गर्ल’ अब जम्मू कश्मीर महिला फुटबॉल टीम की कैप्टेन बन गयी है।

दरअसल मुंह पर कपड़ा बांधकर पत्थरबाजी करने वाली लडक़ी का नाम अफशां आशिक है। गुस्से में तिलमिलाते हुए पत्थरबाजी करने वाली 23 साल की अफशां अब जम्मू और कश्मीर महिला फुटबॉल टीम की कप्तान और गोलकीपर बन चुकी हैं और अब वह पीछे मुडक़र नहीं देखना चाहतीं।

अफशां की इस कामयाबी को कश्मीरियों के दिलों को जीतने की सरकार की सफल कोशिश बताई जा रही है। अफशां ने मंगलवार को यहां दौरे पर आए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करके उन्हें राज्य में खिलाडिय़ों के सामने आने वाली समस्याओं से अवगत कराया और मदद की गुहार लगाई। वह 22 सदस्यीय फुटबॉल टीम को लेकर गृहमंत्री से मिलने पहुंची। गृहमंत्री राजनाथ ने टीम को मिलने के लिये बुलाया था।

इस मौके पर अफशां ने कहा, ‘मेरी जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई। मैं विजेता बनना चाहती हूं और राज्य और देश को गौरवान्वित करने के लिये कुछ करना चाहती हूं।’ बता दें कि बॉलीवुड के कुछ मशहूर फिल्मकार अफशां की कहानी पर फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं लेकिन अपने नाम का खुलासा नहीं करना चाहते।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close