Main Slide

इवांका संग खड़े मोदी ने कैमरे के सामने से जब इस शख्‍स को हटाया तो…

 

पीएम नरेंद्र मोदी को कैमरे से प्‍यार है, ऐसा इनके आलोचक शुरू से करते आ रहे हैं। कहा जाता रहा है कि पीएम कैमरा प्रेम के चलते पहले कुछ मेहमानों और अन्य लोगों को फ्रेम (फोटो) में बेवजह आने पर किनारे कर चुके हैं।

बुधवार को पीएम के आलोचकों ने ऐसा ही ताजा वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया। वह इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप के साथ थे। हैदराबाद में ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट में हुए कार्यक्रम के दौरान एक शख्स कुछ ऐतिहासिक तथ्यों से अवगत करा रहा होता है। वह अचानक कैमरे के फ्रेम में आ जाता है। इस पर पीएम उसे इशारा कर फ्रेम के किनारे आने को कहते हैं।

घटना से जुड़ा यह वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो कई लोगों ने इस पर पीएम के कैमरा प्रेम को लेकर उनकी आलोचना की। आलोचकों का यहां तक कहना है कि उस शख्स के कारण मोदी कैमरे के फ्रेम में दब गए थे। इसलिए उन्होंने उसे सामने से ही पूरा हटा दिया।

पीएम के इस वीडियो के वायरल होते ही कुछ ऐसी ही पुरानी घटनाओं के वीडियो भी वायरल होने लग गए। इनमें वे एक एसपीजी कमांडो और फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को कैमरे के सामने आने पर उन्‍हें किनारे करते दिखाई दिए थे।

29 नवंबर को ‘हिस्ट्री ऑफ इंडिया’ नाम के टि्वटर हैंडल पर इस बारे में ट्वीट किया गया। उसमें लिखा था, “आपका टूर गाइड ऐतिहासिक तथ्य बता रहा है, लेकिन आपको तो सिर्फ कैमरे से प्यार है।” साथ ही पीएम से जुड़ा यह वीडियो भी इस ट्वीट में शामिल था।

वीडियो में पीएम मोदी और इवांका साथ में खड़े दिख रहे हैं। उन्हें टूर गाइड ऐतिहासिक चीजों के बारे में जानकारियां दे रहा होता है। इवांका उनकी बातें ध्यान से सुन रही होती हैं, जबकि पीएम की नजरें कैमरे की ओर होती हैं। अचानक वे उस शख्स को इशारा कर कैमरे के फ्रेम के सेंटर से हटाने के लिए अपने बगल में आने को कहते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close