Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

फर्जी डाक्टर ने ली नवजात की जान

doctor-bannerदेहरादून। जसपुर के एक झोलाछाप फर्जी डाक्टर ने एक नवजात की जान ले ली। यह फर्जी डाक्टर दावा करता रहा कि उसने जीबी पंत विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रो होम्योपैथिक में बीईएमएस की है। पीड़ित परिजनों ने जसपुर थाने में डाक्टर के खिलाफ पिछले साल 25 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

जीबी पंत विवि से बीईएमएस की डिग्री का किया था दावा
जसपुर के मोहल्ला नत्थसिंह के निवासी मोहम्मद इलियास ने सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत जीबी पंत विवि से जानकारी मांगी थी कि क्या अजीजुर्हमान ने इस विवि से बीईएमएस की डिग्री हासिल की है। सूचना आयुक्त सुरेंद्र सिंह रावत ने इस संबंध में विवि प्रशासन को फर्जी डिग्री वाले डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है, साथ ही पुलिस को भी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

सूचना का अधिकार से खुलासा, विवि में है ही नहीं बीईएमएस कोर्स
अपीलकर्ता मोहम्मद इलियास ने सूचना आयोग में शिकायत की कि अजीजुर्हमान ने जसपुर में आदर्श इलेक्ट्रो होम्योपैथी क्लीनिक से उनका इलाज कराया। दुकान पर लगे बोर्ड में डाक्टर की उपाधि जी बी पंत विवि, पंतनगर दिखाई गई थी। इस फर्जी डाक्टर द्वारा बच्चे के इलाज के दौरान मौत हो गयी। इस संबंध में इलियास ने 25 अक्टूबर 2015 को जसपुर थाने में उक्त डाक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवायी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

इस संबंध में सूचना आयुक्त सुरेंद्र सिंह रावत ने सुनवाई की। इसमें विवि से कुलसचिव ने जानकारी उपलब्ध कराई कि जो डिग्री यानी बीईएमएस की डिग्री उक्त डाक्टर ने दिखाई थी तो वह डिग्री संस्थान देता ही नहीं है। कुलसचिव ने उक्त डाक्टर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। न ही विवि के दुरुपयोग करने का मामला उठाया। सूचना आयुक्त ने इस संबंध में विवि को निर्देशित किया है कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close