Main Slideउत्तराखंड

इंडिया इंटरनेशनल सीरीज बैडमिंटन चैम्पियनशिप में उत्तराखंड के तीन खिलाड़ियों को मिली मेन ड्रॉ में जगह

 

देहरादून। उत्तराखंड के प्रतिभावान खिलाड़ी लक्ष्य सेन एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल इंडिया इंटरनेशनल सीरीज बैडमिंटन चैम्पियनशिप के लिए उन्हें मेन ड्रॉ में जगह मिली है। इस प्रतियोगिता के लिए उत्तराखंड के तीन खिलाडिय़ों को अपना जलवा दिखाने का मौका मिलेगा।

इस टूर्नामेंट के मेन ड्रॉ में कुहू को मिश्रित युगल व महिला युगल वर्ग और लक्ष्य सेन को पुरुष एकल वर्ग में वरीयता प्राप्त है। इंडिया इंटरनेशल सीरीज बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन हैदराबाद में 23 से 26 नवम्बर के बीच आयेजित किया जायेगा। अरसे बाद इस तरह की बड़ी प्रतियोगिता में उत्तराखंड के तीन उदीयमान शटलरों को भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है।


देहरादून की कुहू गर्ग राष्टï्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अपना जलवा दिखा चुकी है और अब उन्हें इस प्रतियोगिता में मिश्रित युगल वर्ग में आठवीं और महिला युगल वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त है। उत्तराखंड के अनुसार मिश्रित युगल वर्ग में कुहू दिल्ली के रोहन कपूर और महिला युगल वर्ग में असम की निंग्शी हजारिका के साथ कोर्ट पर उतरेंगी। जूनियर इंडिया में नम्बर वन खिलाड़ी लक्ष्य सेन अंतरराष्टï्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ चुके हैं और अब वह इस टूर्नामेंट में खिताब जीतने के लिए जोर लगायेंगे। इस टूर्नामेंट में लक्ष्य सेन को चौथी वरीयता मिली है। पुरुष युगल वर्ग में दून के महालेखाकार कार्यालय में तैनात रोहित रतूड़ी अपने जोड़ीदार काशीपुर के मोहित तिवारी के साथ मेन ड्रॉ से शुरुआत करेंगे। उत्तराखंड बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने उम्मीद जतायी है कि इस टूर्नामेंट में कई देशों के नामी खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में राज्य के शटलरों का मेन ड्रॉ में खेलना उत्तराखंड के लिए बड़ी बात है। उत्तराखंड बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष को उम्मीद है कि इस चैंपियनशिप में कम से कम दो पदक जीतने का सुनहरा मौका है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close