Main Slide

बच्‍चों को मुसलमान बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 9 गिरफ्तार

हैदराबाद की राककोंडा पुलिस ने बच्चों को मुसलमान बनाने के आरोप में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपित अनाथालय का संचालन करते है और इसकी आड़ में बच्चों को मुस्लिम बनाने का काम करते थे।

रिपोर्टों के मुताबिक ‘पीस ऑर्फन होम सोसाइटी’ नाम से अनाथालय चलाने वाले जिन 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन पर आरोप है कि वे पढ़ाई, खाना और रहने के लिए छत देने का लालच देकर तेलंगाना के गरीब परिवारों से बच्चे लाते  थे और उन्हें मुस्लिम धर्म कुबूल कराते थे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में मिला डायनासोर की शक्ल का कंकाल

यह भी पढ़ें: पद्माव‘ती’ की दीपिका का सिर काटने वाले को 10 करोड़ देने का ऐलान करने वाले भाजपा नेता को नोटिस

 पुलिस ने जिला बाल कल्याण अधिकारियों की शिकायत के बाद अनाथालय से 4-14 वर्ष की बीच के उम्र के 17 बच्चों को छुड़ा लिया है। पुलिस ने मुख्य आरोपित मोहम्मद सिद्दीकी ऊर्फ सत्यनारायण के अलावा आठ अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह के बाकी लोगों की तलाश की जा रही है।

इंडिया टुडे के मुताबिक राककोंडा पुलिस आयुक्त महेश एम भागवत का कहना है, ‘ये लोग तेलंगाना के भद्रचलम, महबूबनगर, खम्मम और वारंगल जिलों के गरीब परिवारों के बच्चे लेकर आते थे और गैरकानूनी तरीकों से उन्हें मुस्लिम बनाने का काम करते थे।’

मुख्य आरोपित सिद्दीकी ने 2003-04 में इस्लाम कुबूल करने के बाद वारंगल जिले में पीस ऑर्फन सोसाइटी के नाम से अनाथालय खोला था। पुलिस के मुताबिक सिद्दीकी के अलावा अन्य आठ आरोपितों की पहचान एम प्रवीण, सैयद अब्दुल्लाह, मोहम्मद शकील अहमद, मोहम्मद इस्माइल, बी सोमेश्वर राओ उर्फ अब्दुल्ला, एम सागर, मोहम्मद रब्बानी और मोहम्मद फ्याजुद्दीन के नाम से हुई है।अनाथालय के सभी बच्चों को बाल कल्याण विभाग को सौंपा गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close