Main Slideराष्ट्रीय

आईएसआईएस ने भारत को धमकाया, बोला-कुंभ पर कर सकते हैं आंतकी हमला

नई दिल्ली।  दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने भारत में हमले की धमकी दी है। आईएस ने धमकी एक ऑडियो क्लिप जारी कर दी है। क्लिप में कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम (केरल में मनाया जाने वाला हिन्दू त्योहार) में हमला करने की बात कही गई है। बता दें कि ये दोनों मेले ऐसे हैं जहां भारी संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं।

10 मिनट के इस ऑडियो में राशिद अब्दुल्ला की आवाज बताई जा रही है, जो इस्लामिक स्टेट के कासरगोड मॉड्यूल का सदस्य है। भारत छोड़ कर वह इस्लामिक स्टेट ज्वाइन करने अफगानिस्तान चला गया था। ऑडियो क्लिप में कुरान को कोट किया गया है और दावा किया गया है कि यह दौलतुल इस्लाम की इस तरह की 50 वीं की क्लिप है।

ऑडियो में आतंकी भारत में मौजूद अपने साथियों को कहता है कि वे चाहें तो लोगों के खाने में जहर मिला सकते हैं, चाहे तो कुंभ और त्रिशूर पुरम के दौरान लोगों पर ट्रक चढ़ा सकते हैं। आतंकी आगे बोलता है कि हमारे एक समर्थक ने लास वेगास में अकेले ही कई लोगों को मारा। आप कम से कम एक ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश तो करो, या फिर चाकू से हमला करो।

यह क्लिप उस समय आया है जब केरल पुलिस ने दावा किया है कि राज्य के 100 लोगों ने इस्लामिक स्टेट ज्वाइन किया है। साक्ष्य और रिपोर्ट बताते हैं कि व्हाट्सऐप और टेलीग्राम सहित कई दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई ऐसे क्लिप और मैसेज शेयर किए जा रहे हैं।

बता दें कि लास वेगास में जो हमला हुआ था उसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे। यह हमला एक अकेले शख्स ने किया था जिसके पास से कई सारी बंदूकें बरामद हुई थीं। हमले को अंजाम देने के बाद उसने खुद को भी मार लिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close