Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंड

यूपी व उत्तराखंड के सीएम के बीच हुई चर्चा, सालों बाद सुलझेगा परिसंपत्ति विवाद

लखनऊ/देहरादून। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीते शनिवार को लखनऊ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस मौके पर दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच वर्षों से लंबित परिसंपत्तियों के बंटवारे पर चर्चा हुई।

बता दें कि कल यानी शनिवार को लखनऊ के 5 कालिदास मार्ग सीएम आवास पर उत्तराखंड मुख्यमंत्री और यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की। उत्तराखंड और यूपी के बीच विवाद का कारण बने हरिद्वार के अलकनंदा होटल पर सहमति व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इस संबंध में भारत सरकार के आदेश का अनुपालन करें।

इसी के साथ अलकनंदा होटल पर योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के अधिकारियों की ओर से अनावश्यक विलंब होने पर दुख भी जताया। दोनों मुख्यमंत्रियों के मध्य यह भी सहमति बनी कि शीघ्र ही मुख्य सचिव स्तर पर एक बैठक कर परिसंपत्तियों के बंटवारे पर अंतिम निर्णय ले लिया जाए। बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के दूसरी बार दोनों मुख्यमंत्री आपस में मिले।

बैठक में उत्तराखंड द्वारा रखे गए सभी तर्कों पर यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा सकारात्मक रुख दिखाया गया। लखनऊ में हुई इस बैठक में उत्तराखंड के प्रमुख सचिव गृह आनंदवर्धन और उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस पी गोयल भी उपस्थित थे। ज्ञात हो कि उत्तराखंड और यूपी के बीच कई संम्पतियां यानी गेस्टहाउस, नदियां, बांध जैसी कई जगहों को लेकर विवाद है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close