खेल

वायु प्रदूषण कम नहीं हुआ तो हाफ मैराथन से अलग हो सकता है एयरटेल

नई दिल्ली, 6 नवंबर (आईएएनएस)| टेलीकॉम सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने सोमवार को एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन (एडीएचम) से अपना समर्थन वापस लेने की धमकी दी है। एयरटेल बीते कई सालों से इस आयोजन का टाइटिग स्पांसर है। एयरटेल का कहना है कि अगर भविष्य में राजधानी में वायु प्रदूषण से संबंधित परेशानी का हल नहीं निकाला गया, तो वह इस मैराथन को अपना समर्थन नहीं देगा।

अपने एक बयान में एयरटेल ने कहा, शहर में प्रचलित वायु प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए हमें मैराथन पर हमारे ग्राहकों और नागरिकों से बहुत अधिक प्रतिक्रिया मिली है और इस प्रतिक्रिया में उन्होंने बड़ी चिंता व्यक्त करते की है।

उन्होंने कहा, वायु प्रदूषण लोगों के स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव डाल सकता है और यह बेहद जरूरी है और अगर मैराथन को आगामी साल में एयरटेल के अधिकारियों का समर्थन चाहिए, तो इस मामले को तुरंत प्रभाव के साथ संबोधित किया जाए।

इस साल 19 नवम्बर को आयोजित होने वाली मैराथन से जुड़े होने के कारण एयरटेल ने कहा है कि उसने आयोजकों के साथ वायु की गुणवत्ता पर चर्चा की है।

आयोजकों का कहना है कि उन्होंने इस मैराथन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों पर वायु प्रदूषण के प्रभाव को कम करने के लिए उन्होंने कई महत्वपूर्ण कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

बयान में कहा गया, मैराथन के आयोजक, प्रोकैम ने आश्वासन दिया है कि अंतर्राष्ट्रीय मानकों के तहत इसका आयोजन किया जाएगा और सुरक्षा से संबंधित सभी निर्देशों का पालन होगा।

एयरटेल ने कहा, पेशेवरों की एक टीम प्रोकैम द्वारा मैराथन के आयोजन से पहले तैनात की जाएगी। वे सभी मैराथन मार्ग पर नमक मिले हुए पानी को छिड़क जेंगी, ताकि धूल हवा में न मिल पाए। इसके अलावा, इस मार्ग पर कोई भी वाहन नहीं चलेगा।

एयरटेल की 10वीं वर्षगांठ पर इस मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। मैराथन के आयोजन का यह 13वां साल होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close