खेल

रणजी ट्रॉफी : गुजरात की लगातार तीसरी जीत

नई दिल्ली, 4 नवंबर (आईएएनएस)| मौजूदा चैम्पियन गुजरात ने रणजी ट्रॉफी के इस सत्र में शनिवार को हरियाणा को मात देते हुए अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। वाल्साड में खेले गए मैच में गुजरात ने हरियाणा को 238 रनों से मात दी। मौजूदा विजेता ने हरियाणा के सामने 361 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य के सामने हरियाणा की टीम महज 122 रनों पर ढेर हो गई।

हरियाणा की हार तीसरे दिन की तय हो गई थी। उसने दिन का खेल खत्म होने तक अपने सात विकेट 94 के कुल स्कोर पर ही खो दिए थे। चौथे एवं आखिरी दिन गुजरात को मैच पर कब्जा जमाने के लिए महज 10 ओवर का खेल खेलना पड़ा।

गुजरात के लिए सिद्धार्थ देसाई और पीयूष चावला ने पांच-पांच विकेट लिए। देसाई ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दूसरी बार पांच विकेट लिए हैं। हरियाणा के सिर्फ तीन बल्लेबाज की दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। उसके लिए संजय पहल ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए।

गुजरात ने अपनी पहली पारी में 236 रन बनाए थे और हरियाणा को पहली पारी में महज 157 रनों पर ढेर कर दिया था। दूसरी पारी गुजरात ने नौ विकेट के नुकसान पर 281 रनों पर घोषित कर दी थी और हरियाणा के सामने 361 रनों की चुनौती रखी थी।

ग्रुप-बी के एक और मैच में केरल ने जम्मू एवं कश्मीर को 158 रनों से हरा दिया।

मैच के आखिरी दिन केरल को जीतने के लिए महज 8.5 ओवरों का समय लगा। उसने 238 रनों का पीछा करने उतरी जम्मू एवं कश्मीर को महज 79 रनों पर ढेर करते हुए जीत हासिल की। केरल के लिए केसी अक्षय ने पांच विकेट लिए।

जम्मू एवं कश्मीर ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 56 रनों से की थी। अक्षय ने बाकी के तीन विकेट लेकर अपनी टीम को चार मैचों में तीसरी जीत दिलाई। इस जीत के बाद केरल अब गुजरात के बाद दूसरे स्थान पर आ गई है।

केरल ने पहली पारी में 219 रन बनाए थे और अपनी विपक्षी टीम को 173 रनों पर ढेर कर दिया था। हालांकि केरल अपनी दूसरी पारी में 191 रन ही बना सकी थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close