Main Slideराष्ट्रीय

पेशी पर आए अब्दुल करीम टुंडा पर करनाल कोर्ट में कैदी ने किया जानलेवा हमला

करनाल। करनाल में सोमवार को कोर्ट में पेशी भुगतने पहुंचे सोनीपत सीरियल ब्लास्ट के सजायाफ्ता अब्दुल करीम टुंडा पर एक अन्य कैदी ने हमला कर दिया। घटना के बाद कोर्ट कैम्पस में हड़बड़ी मच गई। पुलिस ने तुरंत आरोपी कैदी को धर-दबोचा, लेकिन इससे पहले वह टुंडा के साथ अच्छी-खासी मारपीट कर चुका था।

हमलावर की पहचान जोगिंदर के रूप में की गई है। जोगिंदर वहीं शख्स है जिसने बीते साल करनाल जेल में टुंडा पर जानलेवा हमला किया था। दरअसल करनाल जेल हमला मामले में टुंडा की कोर्ट में पेशी थी। इसी वक्त करनाल जेल से जोगिंदर को सुनवाई के लिए कोर्ट में लाया गया था। जबकि टुंडा को गाजियाबाद जेल से लाया गया।

बता दें कि हरियाणा के सोनीपत में साल 1996 में हुए दो बम ब्लास्ट में आतंकी अब्दुल करीम टुंडा को कोर्ट ने दोषी ठहराया है। उसे नौ अक्टूबर को सोनीपत कोर्ट में पेश किया गया था।

दिल्ली पुलिस ने टुंडा को साल 2013 में नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था। टुंडा पर सोनीपत में 28 दिसंबर, 1996 को बम विस्फोट करने का आरोप था। उस दिन शाम के समय पहला धमाका बस स्टैंड के पास स्थित तराना सिनेमा के पास हुआ था जबकि दूसरा धमाका 10 मिनट बाद गीता भवन चौक पर गुलशन मिष्ठान भंडार के
पास हुआ था।

धमाकों में करीब एक दर्जन लोग घायल हुए थे। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए गाजियाबाद निवासी अब्दुल करीम टुंडा और उसके दो सहयोगी दिल्ली निवासी आमिर खान उर्फ कामरान और शकील अहमद को नामजद किया था।

सोमवार को हुए हमले को लेकर माना जा रहा है कि यह पिछले साल हुई मारपीट का ही नतीजा है। पुलिस ने बैरक खोलकर दोनों को अलग-थलग कर दिया। फिलहाल अब सिविल लाइन थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी जोगिंदर के खिलाफ टुुंडा से शिकायत लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close