Main Slide

बिहार में जहरीली शराब से 5 मरे, 12 पुलिसवाले सस्‍पेंड

पटना। रोहतास जिले के दनवार गांव में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों ने दम तोड़ दिया। इसके अलावा कई लोगों की हालत भी गंभीर है।

इनका इलाज अलग-अलग जगहों पर निजी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पुष्टि शाहाबाद रेंज के डीआइजी मोहम्मद रहमान ने की है। घटना के बाद थानाध्यक्ष सहित 12 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है।

बता दें कि बिहार में पूरी तरह से शराबबंदी लागू है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मामले में संज्ञान लेते हुए कहा है कि इसकी जांच की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और दोषी पाए जाने वाले लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार मृतकों में उदय सिंह 51 वर्ष, धंजीत सिंह 29 वर्ष व तीन अन्य लोग शामिल हैं। वहीं रवि निवास सिंह का इलाज जमुहार में नारायण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चल रहा है। घटना से आक्रोशित लोगों ने दनवार नासरीगंज मार्ग जाम कर दिया है।

लोगो का कहना है कि शराबबंदी के बावजूद पुलिस के संरक्षण में शराब बिक्री और निर्माण का धंधा फल–फूल रहा है। जानकारी और शिकायत के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं करती है।

एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि 5 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। मामले की जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी होगा, कार्रवाई की जाएगी। मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट रूप से चल पाएगा।

वहीं, एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कछवां थानाध्यक्ष मुकेश कुमार को सस्‍पेंड कर दिया है। डीआइजी ने एसडीपीओ नीरज कुमार पर कार्रवाई की अनुशंसा करने की बात कही है। इसके साथ ही बड़ी कार्रवाई करते हुए बारह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही एक जांच दल का गठन किया गया है।

शाहाबाद रेंज के डीआइजी मोहम्मद रहमान ने जहरीली शराब पीने से हुई मौत की पुष्टि कर दी है। उन्‍होंने बताया कि मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि एसएचओ सहित चौकीदार पर भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उत्पाद विभाग पर भी कार्रवाई करने की सिफारिश की जाएगी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close