Main Slideस्वास्थ्य

महिला के सिर में अचानक उठा तेज दर्द, जांच में पता चला कि कान में घूम रहा था एक जीव

बंगलुरु। मामूली सा लगने वाला सिरदर्द कितनी बड़ी परेशानी बन सकता है, यह जानना हो तो कर्नाटक की इस महिला की आपबीती आप लोगों को जरूर सुननी चाहिए। इस महिला के सिर में अचानक जब तेज दर्द उठा तो उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों को सिरदर्द का ऐसा कारण पता चला कि उनके होश उड़ गए।

कर्नाटक के बंगलुरू की रहने वाली लक्ष्मी एल अपने घर में दिन में आराम से सो रही थीं।  लक्ष्मी जब सोकर उठीं तो उनके सिर में तेज दर्द होने लगा।

दर्द के साथ-साथ लक्ष्मी को अपने सिर और कान में सिहरन भी उठने लगी थी। वह काफी परेशान हो गईं, लेकिन मामूली सा दिखने वाल सिरदर्द बढ़ता ही जा रहा था।

लक्ष्मी से दर्द बर्दाश्त नहीं हुआ तो उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने जब लक्ष्मी का इलाज शुरू किया तो वे हैरानी में पड़ गए।

लक्ष्मी के कानों में एक आठ पैरों वाला जीव घूम रहा था। डॉक्टरों ने देखा कि एक मकड़ी उनके कान में घुस गई है। इसी वजह से उन्‍हें तेज दर्द हो रहा था।

डॉक्टरों को मकड़ी निकालने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। जब मकड़ी पर टॉर्च से रोशनी मारी गई तो वो खुद ही चलकर बाहर आ गई। लक्ष्मी का इलाज करने वाले डॉक्टर का कहना है कि उनके पास ऐसे कई मामले आते हैं जब लोगों के कान में कोई जीव घुस जाता है,लेकिन मकड़ी के अंदर जिंदा रहने का मामला उन्होंने पहली बार
देखा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close