Main Slideउत्तराखंड

यहां नेत्रहीन खिलाड़ी जीत रहे मैदान, उत्तराखंड ने जीता पहला मैच

देहरादून। वैसे पूरे देश में क्रिकेट को खास तवज्जो दी जा रही है, लोग बड़े चाव से देखते और सुनते भी हैं। ऐसे में एक खबर उत्तराखंड की है यहां इन दिनों क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा है। पर इस टूर्नामेंट की बात ही अलग है इस टूर्नामेंट की खास बात यह है कि ये मैच नेत्रहीन बच्चों द्वारा खेला जा रहा है। जिसमें नॉर्थ जोन की कई राज्यों की टीमें शामिल हैं। चंडीगढ़ के साथ अपना पहला मैच खेलते हुए उत्तराखंड ने शानदार जीत हासिल की।

टूर्नामेंट के दूसरे दिन यानी बीते मंगलवार को उत्तराखंड पहली बार मैदान में उतरी। जिसमें उसका मुकाबला चंडीगढ़ की टीम से था। जिसमें चंडीगढ़ ने पहले खेलते हुए 26 ओवरों में 214 रन बनाये। जिसके जवाब में घरेलु टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 28 ओवर में 215 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैच में देवेंद्र राणा का विशेष योगदान रहा।

टूर्नामेंट के मैच महाराणा प्रताप, तुला इंस्टिट्यूट और तनुश क्रिकेट अकादमी में खेले जा रहे हैं। नार्थ जोन के महासचिव शैलेन्द्र यादव ने बताया की टीम में तीन तरह के खिलाडी हैं –

B1, B2 और B3 ।

B1- यह एैसी टीम है जिसके खिलाड़ी बिल्कुल देख नहीं सकते।
B2- इस टीम के खिलाड़ी केवल 3 मीटर तक देख सकते हैं।
B3- इस टीम के खिलाड़ी मात्र 6 मीटर तक देख सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टूर्नामेंट में उत्तराखंड समेत पंजाब, हरयाणा, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश की टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट का फाइनल मैच गुरुवार कल 26 अक्टूबर को महाराणा प्रताप कॉलेज में खेला जायेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close