Main Slideराष्ट्रीय

गुजरात में राहुल गांधी का भाजपा पर करारा वार, जीएसटी का मतलब बताया–गब्‍बर सिंह टैक्‍स

गांधीनगर। यहां सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश की भाजपा सरकार और केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों पर करारा हमला बोला।

नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन में राहुल ने कहा कि पिछले 22 सालों में गुजरात की जनता की सरकार नहीं चली है। बल्कि यहां 5 से 10 उद्योगपतियों की सरकार चल
रही है।

नोटबंदी पर भाजपा पर हमला बोलते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा – पूरे देश का बजट लगा दो, पूरी दुनिया का पैसा लगा दो, गुजरात की आवाज को दबाया नहीं जा सकता।

राहुल गांधी का ये बयान पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता नरेन्द्र पटेल के भाजपा में शामिल होने के लिये एक करोड़ रुपये की पेशकश किये जाने के दावे के एक दिन बाद आया है।

हार्दिक पटेल की अगुवाई वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के कार्यकर्ता नरेंद्र पटेल ने रविवार शाम संवाददाता सम्मेलन में दावा किया था कि उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिये एक करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। यह दावा करने से घंटों पहले वह ऐलान कर चुके थे कि वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

गुजरात में 30 लाख युवा बेरोजगार है। मोदी जी पूरे देश को मन की बात कहते हैं आज मैं उनसे गुजरात के मन की बात कहना चाहता हूं। गुजरात के युवा शिक्षा चाहते हैं।

राहुल गांधी ने कहा – पिछले साल सरकार ने बड़े उद्योगपतियों के करोड़ों रुपये माफ किए। जब किसान कर्जमाफी की बात करता है तो उसका कर्ज माफ नहीं किया जाता। कांग्रेस की पार्टी सब की पार्टी है।

कांग्रेस की सरकार आएगी वह गुजरात की सरकार होगी। वह हर वर्ग की सरकार होगी। देश में हर काम का श्रेय मोदी दी खुद लेने लगते हैं लेकिन मैं बताना चाहूंगा कि जनता की शक्ति से ही सारा काम होता है।

नोटबंदी लागू कर मोदी जी ने खुद अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारी। उन्हें खुद ही नहीं समझ आया क्या हुआ। 5-6 दिन में ही उसकी खामियां सामने आ गईं। सरकार ने पूरे देश का पैसा जब्त किया।

नैनो बनाने के लिए 30-35 हजार करोड़ एक कंपनी को दिए। इतने में गुजरात के किसानों का कर्ज माफ हो जाता मगर आपने इनकी आवाज नहीं सुनी।

राहुल गांधी ने जीएसटी का मतलब समझाते हुए कहा कि इनकी जो जीएसटी है, ये जीएसटी नहीं है, ये है गब्बर सिंह टैक्स। पूरे देश में मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया फेल हो गया लेकिन एक कंपनी रॉकेट की तरह आगे बढ़ी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close