Main Slideराष्ट्रीय

राहुल गांधी व स्मृति ईरानी के बीच जमकर हुआ ट्वीटर पर वार—पलटवार

 

नई दिल्ली। राजनीति के गलियारों में कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है काई किसी से कम नहीं है। एक फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गई है। शुक्रवार को राहुल गांधी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के केस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा, तो भला इधर भाजपा से कोई कैसे शांत बैठ क्या कोई जवाब देने लायक नहीं था तो इस ​हिसाब से अब बारी स्मृति ईरानी की थी।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने नेशनल हेराल्ड केस को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया। स्मृति ने ट्विटर पर लिखा- ‘जमानत पर बाहर एक व्यक्ति कोर्ट का मजाक उड़ा रहा है। लगे रहो भाई गुजरात फिर भी हारोगे, साल मुबारक’। ज्ञात हो कि नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को जमानत मिली हुई है। दोनों पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप है।

जय शाह को लेकर भाजपा पर राहुल का ट्वीट

दरअसल बात यह है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात चुनाव में अमित शाह के बेटे जय शाह के मुद्दे को लेकर लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। मंगलवार को उन्होंने जय शाह को कानूनी मदद दिए जाने को लेकर भी भाजपा पर जोरदार हमला बोला था। राहुल ने लोकप्रिय गाने ‘कोलावेरी डी’ की तर्ज पर ट्वीट किया था, ‘शाह-जादा को सरकारी कानूनी मदद! वाइ दिस, वाइ दिस कोलावेरी डा?’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘शाह- जादे को कानूनी सहारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा!’

स्मृति का राहुल को यह था जवाब- ‘ऐ सत्ता की भूख सब्र कर’

चुनावी इस माहौल में इससे पहले भी स्मृति ईरानी ने राहुल पर हमला बोला था। उन्होंने राहुल के ही अंदाज में शायरी के जरिए ट्वीट किया ‘ऐ सत्ता की भूख सब्र कर, आंकड़े साथ नहीं तो क्या …खुदगर्जों को जमा कर, मुल्क की बदनामी का शोर तो मचा ही लेंगे।’

ज्ञात हो कि बीते दिनों आई ग्लोबल हंगर इंडेक्स की रिपोर्ट में भारत की 100वें स्थान को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बीजेपी पर तंज कसते हुए प्रख्यात कवि दुष्यंत कुमार की शायरी को ट्वीट किया ‘भूख है तो सब्र कर, रोटी नहीं तो क्या हुआ…आजकल दिल्ली में है जेरे-बहस ये मुद्दा।’ चुनावी माहौल को लेकर भाजपाई व कांग्रेसी दोनों एक दुसरे पर हमलावर हैं, अब देखने वाली बात यह है कि इस जुबानी जंग में जनता के साथ खड़ी होती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close