Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंड

द ग्रेट खली की शिष्‍या और भारत की पहली महिला रेसलर कविता को WWE में जगह मिली,दिखाएंगी मसल पॉवर

नई दिल्ली। वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट में अब भारत की महिला खिलाड़ी को जगह मिल गई है। डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई के इतिहास में भारत की पहली महिला रेसलर को पहली बार शामिल किया गया है।

कविता देवी जो यंग क्लासिक टूर्नामेंट का हिस्सा थीं। उन्होंने डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है। कविता देवी को डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में शामिल किए जाने की घोषणा खुद डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई चैंपियन जिंदर महल ने की है।

उन्होंने इस बात की घोषणा दिल्ली में अपने दौरे के वक्‍त की थी। कविता देवी ने साउथ एशियन गेम्स 2016  में पावर लिफ्टर के तौर पर गोल्ड मेडल जीता था।

कविता देवी हाईस्कूल करने के वक्‍त स्कूल में कबड्डी की खिलाड़ी थी। उन्होंने ‘द ग्रेट खली’ से रिंग के दांवपेंच सीखे थे। माना जा रहा है कि कविता जल्द ही डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई पर्फोरेंस सेंटर ओर्लांडो, फ्लोरिडा में अगले साल जनवरी माह से ट्रेनिंग शुरू करेंगी।

कविता देवी ने कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है कि भारत की ओर से डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में वह पहली महिला रेसलर हैं, जिन्हें वहां जगह मिली है। मे यंग क्लासिक टूर्नामेंट में मुझे कई शीर्ष खिलाड़ियों के साथ मुकाबला करने का मौका मिला। अब मैं भारत की ओर से डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में चैंपियन बनना चाहती हूं।

वहीं, कविता देवी के बार में महल का कहना है कि मैं काफी गर्व महसूस कर रहा हूं और उनका डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में स्वागत करता हूं, जहां उनके पास मौका है कि वह डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में भारत की ओर से चैंपियन बन सकती हैं।

इसके अलावा डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने दुबई में जॉर्डन की शादिया बेइसो को भी जगह दी है, जो मिडल ईस्ट देश से पहली महिला हैं जिन्हें डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में जगह मिली है।

इस मौके पर डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई के उपाध्यक्ष ट्रिपल एच ने कहा कि कविता और शादिया को शामिल कर हमने डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई को मजबूत करने की कोशिश की है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close