Main Slideउत्तराखंड

अवैध खनन के चक्कर में युवक की हत्या, परिजनों ने काटा बवाल

हरिद्वार। उत्तराखंड के कई इलाकों में अवैध खनन का खेल खूब चल रहा है। खबर है कि पथरी थाने के तहत कुछ लोगों ने खनन करने गए दो युवकों में से एक की हत्या कर दी गई है। इतना ही नहीं एक युवक को गम्भीर रूप से घायल भी कर दिया गया है। पुलिस ने पानी से भरे गड्ढे से शव व बुग्गी को बरामद कर लिया है। युवक के शरीर पर चोट के गहरे निशान दिखाई दे रहे हैं। इससे पूर्व इस घटना को लेकर गावों वालों में काफी गुस्सा है। गुरुवार सुबह पीडि़त परिजनों ने ग्रामीणों के साथ फेरूपुर चौकी पहुंचकर जबरदस्त हंगामा किया था। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सारे मामले की जांच शुरू कर दी है। इस बीच पुलिस ने पानी से भरे गड्ढे से शव व बुग्गी को बरामद कर लिया है।

युवक के शरीर पर चोट के गहरे निशान दिखाई दे रहे हैं। परिवार वालों के हंगामे के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पूरी घटना बुधवार रात गांव रानीमाजरा निवासी प्रमोद (30) व अंकुल (20) भैंसा बुग्गी लेकर गंगा में रेत लेने गए थे, लेकिन दोनों घर वापस नहीं आए। पूरे मामले की सूचना जब पुलिस को मिली तो इसमें जांच कर कुछ बाते सामने आई। घायल प्रमोद खेत में गिरा पड़ा मिला।

इसके बाद उसने पुलिस को बयान में कहा कि गंगा से पहले ही रास्ते में बाण गंगा में गांव के चार लोग हाथों में लाठी डंडे लिए मिल गए। इन लोगों ने उनके साथ जमकर मारपीट की। प्रमोद ने बताया कि वह जान बचाकर खेतों की ओर भाग गया।

इसके बाद पुलिस ने पानी से भरे गड्ढे में अंकुल की तलाश के लिए गोताखोर बुलाए। गोताखोरों ने दोपहर बाद गड्ढे से अंकुल का शव निकाल लिया। बता दें कि खनन माफियों ने बाण गंगा में अवैध खनन करके बेहद गहरे गड्ढे बना दिए हैं, जो पानी से भरे हुए हैं। पथरी थाना प्रभारी गजेंद्र बहुगुणा के अनुसार दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। उनका कहना है कि आरोपियों से पूछताछ चल रही है। परिजनों से तहरीर मिलते ही मामला दर्ज कर लिया जाएगा। पुलिस ने कहा कि इस मामले में कई लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close