Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग, सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास

देहरादून। यूपर के बाद अब उत्तराखंड में कांग्रेस ने भी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपे जाने के लिए प्रस्ताव पास कर दिया है। देहरादून कांग्रेस कार्यालय में हुई पीसीसी की बैठक में पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश द्वारा ये प्रस्ताव रखा गया था जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

ज्ञात हो कि उत्तराखंड में संगठन को मजबूत करने और संगठन की इकाइयां गठित करने के लिए ये बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में कांग्रेस के 225 नव निर्वाचित सदस्यों को पदभार दिए गये और उनकी जिम्मेदारी भी तय की गई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश सहप्रभारी संजय कपूर, सहचुनाव अधिकारी गगनदीप सिंह और सचिन नायक सहित प्रदेश कांग्रेस के नव निर्वाचित सदस्यों ने भाग लिया। सभी नव निर्वाचित सदस्यों का स्वागत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उन्हें आशा है कि सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का पूरी निष्ठा से निर्वहन करेंगे और पूर ईमानदारी के साथ काम करेंगे।

उसके बाद इस बैठक में दो प्रस्ताव पारित किये गए। पहला ये कि पीसीसी अध्यक्ष और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को निर्वाचित करने का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया जाए और दूसरा ये कि राहुल गांधी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष चुना जाये। इन दोनों प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पास किया गया। प्रस्ताव पास होने के बाद इन्हें पार्टी आलाकमान सोनिया गांधी को भेजा जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close