Main Slideउत्तर प्रदेशखेल

खेल प्रेमियों के लिए निराशा, अब चौके—छक्कों पर भी जीएसटी

कानपुर। ग्रीनपार्क स्टेडियम में 29 अक्टूबर को होने वाले इण्डिया व न्यूजीलैंड के बीच होने वनडे मैच के टिकट 12 अक्टूबर से मिलने लगेंगे। मैच की टिकट पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगने से टिकट काफी मंहगे हो गए हैं। ग्रीन पार्क पहुंचे खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि टिकट पर जो रेट लग गया है अब रेट बदले नहीं जा सकते। इससे बड़ा व्यवधान हो होगा। इस सम्बन्ध में मैं बात करूंगा की रेट कुछ कम किये जाएं जिससे कि खेलों को और भी बढ़ावा मिल सके।

ग्रीनपार्क स्टेडियम पहुंचे खेल मंत्री चेतन चौहान ने जिले के प्रशासनिक, खेल और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ मैच की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था पर समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को खास दिशा निर्देश दिए। मीडिया से रूबरू होने पर खेल मंत्री ने कहा कि ये स्टेडियम उत्तर प्रदेश सरकार का है। मैच के लिए क्या तैयारियां हो चुकी है और निर्माण कार्य किस प्रगति पर है या कोई कमी तो नहीं है, व्यवस्था कैसी है इसको देखने आया हूं।

पिच क्यूरेटर पर सवाल पूंछने पर खेल मंत्री ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि बीसीसीआई से पिच क्यूरेटर आ चुका है। अभी तक इस अन्तरराष्ट्रीय स्टेडियम में पिच क्यूरेटर नहीं था और जो था वो स्टेडियम के बिजली विभाग का कर्मचारी था| फिलहाल बीसीसीआई से पिच क्यूरेटर आ चुका है।

खेल मंत्री के खुलासे के बाद बड़ा सवाल ये उठता है कि कैसे बिना पिच क्यूरेटर के ग्रीनपार्क स्टेडियम जैसे नामी ग्राउण्ड पर दर्जनों अन्तरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन हो गया। बीसीसीआई और यूपीसीए ने बिना पिच क्यूरेटर के एक बिजली कर्मचारी से अन्तरराष्ट्रीय मैचों के लिए पिच बनवा डाली|

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close