Main Slideउत्तराखंड

सररकार ने लिया यू-टर्न, अब उत्तराखंड में फिर से सुबह 10 से रात 10 तक मिलेगी शराब

देहरादून। शराबबंदी को लेकर कहीं इसको समर्थन मिला तो कहीं सरकार को इस फैसले के चलते जनता के विरोध का सामना करना पड़ा। उत्तराखंड में हुए जन आंदोलन के बाद सरकार ने शराबबंदी भले ही ना की हो लेकिन शराब के ठेकों के समय को कम करके सुबह 12 बजे से शाम 6 बजे तक खोलने के अपने आदेश पर ही सरकार ने फिर से यू-टर्न ले लिया है। अब उत्तराखंड वासियों को जाम छलकाने के लिए उनको कुछ और समय दिया गया है पहाड़ों में भी सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे तक खूब जाम छलकेंगे।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों उत्तराखंड के हर जिले में शराबबंदी और शराब की दुकानों के विरोध में एक बड़ा जनांदोलन खड़ा हो गया था। भाजपा नेता और विधायक ही जनता के बीच अपनी छवि बनाने के लिये अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर भी बैठ गये थे। आलम ये था कि सरकार को सुप्रीम कोर्ट तक जाना पड़ा था।

लेकिन अब लगता है सरकार यह नहीं चाहती है कि जो राजस्व उसे शराब की दुकानों से प्राप्त हो रहा था उसने किसी तरह की कोई कमी हो। लिहाजा आज हुई कैबिनेट की बैठक में सरकार ने ये फैसला लिया कि अब राज्य के पहाड़ों में भी शराब की दुकानें सुबह 10 बजे खुलेंगी और रात को 10 बजे बंद होंगी। अबतक उत्तराखंड के कई जिलों में शाम 6 बजे के बाद शराब की दुकानें बंद हो रही थीं। ये बात अलग है कि इसके बाद इलाके में भारी मात्रा में शराब की तस्करी बढ़ गई थी। रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पौड़ी और देहरादून के कई हिस्सों सहित पहाड़ के ऐसे कई जगह हैं जहां पर सरकार ने समय बदलाव का फैसला लिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close