खेल

मेसी की हैट्रिक से विश्व कप में पहुंचा अर्जेटीना

क्विटो (इक्वाडोर), 11 अक्टूबर (आईएएनएस)| अपने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की हैट्रिक के दम पर अर्जेटीना ने विश्व कप क्वालीफायर में इक्वाडोर को मात देकर अगले साल आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप टूनार्मेंट में प्रवेश कर लिया।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अमेरिकी जोन में मंगलवार रात खेले गए मैच में अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को 3-1 से मात दी।

उल्लेखनीय है कि अर्जेंटीना का विश्व कप में क्वालीफाई करना असंभव सा नजर आ रहा था। अगर इक्वाडोर के खिलाफ खेले गए मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ता, तो 1970 के बाद ऐसा पहली बार होता कि अर्जेंटीना की टीम विश्व कप में क्वालीफाई नहीं कर पाती।

इस मैच की शुरूआत के बाद पहले ही मिनट में इबारा ने इक्वाडोर के लिए खाता खोला। हालांकि, क्लब की ओर से यह इस मैच में दागा गया पहला और आखिरी गोल था।

इसके बाद 12वें मिनट में मेसी ने गोल कर अर्जेंटीना का खाता खोलते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। 20वें मिनट में मेसी ने एक और गोल दागकर अर्जेंटीना को बढ़त दे दी।

दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने अपने अच्छे डिफेंस से इक्वाडोर को गोल करने का मौका नहीं दिया और इस बीच, मेसी ने 62वें मिनट में तीसरा गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close