राष्ट्रीय

मप्र : बारिश के बीच बिजली गिरने की आशंका

भोपाल, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में बुधवार की सुबह से बादलों और सूरज के बीच लुकाछिपी जारी है। वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बारिश के बीच बिजली गिरने की आशंका जताई है। राज्य में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। दिन में धूप चुभन पैदा करती है तो रात में गुलाबी ठंड का अहसास होता है। बुधवार को आसमान पर छाए हल्के बादलों के कारण धूप से राहत है, मगर उसम बढ़ी हुई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। वहीं होशंगाबाद, रीवा व शहडोल संभाग के कई जिलों में बारिश के बीच बिजली भी गिर सकती है।

राज्य के तापमान में बदलाव जारी है। बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 21.3 डिग्री, ग्वालियर का 20 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 31़.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 37.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस रहा था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close